Homeदेशदिल्लीकांग्रेस बनी फिर मजाक, कृषि कानून वापसी को लेकर इस हरकत पर...

कांग्रेस बनी फिर मजाक, कृषि कानून वापसी को लेकर इस हरकत पर हसेंगे आप

पिछले एक साल से सबसे ज्यादा विवादित रहे तीनों कृषि कानूनों(THREE FARMER LAW) को मोदी सरकार(MODI GOERNMENT) ने हाल ही में वापस(REPEAL) लेने की घोषणा की थी और संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन ही ये बिल लोकसभा(LOKSABHA) से पास हो गया।

पिछले एक साल से सबसे ज्यादा विवादित रहे तीनों कृषि कानूनों (THREE FARMER LAW) को मोदी सरकार (MODI GOERNMENT) ने हाल ही में वापस (REPEAL) लेने की घोषणा की थी और संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन ही ये बिल लोकसभा (LOKSABHA) से पास हो गया। इसके बावजूद भी देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस (CONGRESS) ने सोमवार को संसद भवन परिसर में तीनों विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन (PROTTEST) किया।

 

इस प्रदर्शन का नेतृत्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (CONGRESS PRESIDENT SONIA GANDHI) ने किया और प्रदर्शनकारियों में राहुल गांधी (RAHUL GANDHI) समेत राज्य सभा तथा लोक सभा के कई सदस्य शामिल हुए। संसद भवन परिसर में लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष सभी कांग्रेसी सदस्य एक बड़ा बैनर हाथों में लिए हुए थे जिसमें अंग्रेजी में लिखा था – “WE DEMAND REPEAL OF THREE BLACK FARM LAWS” यानि हिंदी में -हम तीनों काले कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करते हैं।

इस प्रदर्शन की वजह कांग्रेस पार्टी ने किसानों के हितों की रक्षा करना बताया हैं, और कहा की जब तक किसानों के हितो की रक्षा नहीं हो जाती, हम चुप नहीं बेठेंगें।

 

 

 

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular