अशोक गहलोत और कमलनाथ बोले इस्तीफा देने को तैयार, लेकिन नहीं माने राहुल

0
22

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद से ही पार्टी नेताओं द्वारा इस्तीफे देने का दौर जारी है। इसी बीच कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष अध्यक्ष पद से इस्तीफे देने की मांग पर अड़े राहुल गांधी से मुलाकात की है। बताया जा रहा है कि इस दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने सीएम पद से इस्तीफे देने की पेशकश की है। वहीं राहुल गांधी अब भी इस्तीफा देने पर हुए हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि हमने राहुल गांधी को पार्टी कार्यकर्ताओं की भावना से अवगत कराया है। साथ ही वर्तमान परिस्थितियों पर भी खुलकर चर्चा की गई है। हमने राहुल से कहा कि चुनाव में हार-जीत होती रहती है। सीएम गहलोत ने विश्वास जताया है कि राहुल गांधी द्वारा उनकी बातों पर विचार किया जाएगा।

सीएम गहलोत का कहना है कि वर्तमान परिस्थितियों में कांग्रेस अध्यक्ष ये संदेश देना चाहते हैं कि चुनाव में मुद्दों पर आधारित राजनीति की जाए और नीतियों और कार्यक्रमों पर बात की जाए। गहलोत ने कहा कि दूसरी तरफ पीएम मोदी ने देश भक्ति के नाम पर गुमराह किया। उन्होने पीएम पर सेना के पीछे छिपकर राजनीति करने का भी आरोप लगाया है। उन्होने कहा, पीएम मोदी विकास और अर्थव्यवस्था रोजगार के मुद्दों पर बात नहीं कर सकते हैं।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद से ही राहुल गांधी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि पार्टी को मिली हार के बाद भी किसी मु।ख्यमंत्री या नेता ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा नहीं दिया है साथ ही उन्होंने गांधी परिवार के बाहर किसी नेता को पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाने की बात भी कही थी। हालांकि राहुल गांधी अब भी इस्तीफे पर अड़े हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here