सीएम अरविंद 17 अगस्त को करेंगे लॉन्च राष्ट्रीय कैंपेन, देश को अमीर बनाने की कोशिश

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली और पंजाब में अपने दम पर सरकार बनाने के बाद अगले लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस ली।

arvind kejrival

2024 लोकसभा चुनाव पर सभी दलों की नजरें बनी हुई हैं। इसी के साथ तैयारियां भी शुरू हो चुकि हैं। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली और पंजाब में अपने दम पर सरकार बनाने के बाद अगले लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस ली। सूत्रों के हवाले से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टक्कर देने की कोशिश कर रहें हैं। इसके लिए उन्होंने 2024 का रोडमेप तैयार कर लिया हैं। उसे जल्द ही दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से बड़ा राष्ट्रीय कैंपेन लॉन्च करने जा रहे हैं।

आप पार्टी बीना किसी गठबंधन के आने वाले विधानसभा चुनाव हिमाचल प्रदेश और गुजारत चुनाव के लिए मैदान में उतर गई हैै। इसी से अंदाजा लगाया जा सकाता है कि आप राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पेठ बना रहीं हैं। इलके लिए उन्होंने 2024 की पूरी तैयारियां भी कर ली हैं। वह बहुत जल्द ही योजनाओं की घोषणा भी करने वालें हैं।

“मेक इंडिया नंबर 1” थीम करेंगे शुरू

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़, 2024 को देखते हुए अब आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर अपने लिए जमीन खोजना अभी से शुरू करना चाहती है। इसीलिए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज यानी 17 अगस्त को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में एक बड़ा राष्ट्रीय कैंपेन लॉन्च करने जा रहे हैं। ये कैंपेन “मेक इंडिया नंबर 1” की थीम पर शुरू किया जायेगा। राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल इसे पूरे देश में भी लेकर जाएंगे। साथ ही कहा जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी 2024 के चुनाव में बेहद संजीदगी के साथ उतरेगी और पार्टी की कोशिश होगी कि इस बार राष्ट्रीय राजनीति में ख़ुद के लिए एक बड़ी जगह बना सके।

Also Read : ओंकारेश्वर बांध के 17 गेट खुले, बढ़ा नर्मदा नदी का जल स्तर, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

अरविंद केजरीवाल ‘’मेक इंडिया नंबर 1″ नाम की जिस थीम को लॉन्च करने की तैयारी में हैं उसे पिछले कुछ समय से लगातार वो अपने भाषणों में शामिल भी करते रहे हैं। एक दिन पहले ही दिल्ली सरकार के स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के दौरान अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में भी कहा था कि हमें आज़ादी मिले 75 साल हो गए लेकिन अभी भी हम काफ़ी पीछे रह गये हैं, जबकि कई ऐसे देश है जिन्होंने बेहद कम समय में काफ़ी सफलता हासिल कर ली है।

गरीब बनेंगे अमीर

एक भाषण के दौरान उन्होंने कहा कि, “अगर हमें भारत को No.1 देश बनाना है तो भाषणबाज़ी से नहीं होगा। सबसे पहले शिक्षा को ठीक करना पड़ेगा। बिना शिक्षा को ठीक किये भारत अमीर देश नहीं बनेगा. भारत अमीर तभी बनेगा जब लोग अमीर बनेंगे।” मज़दूर, किसान का बच्चा सरकारी स्कूल में जाता है। अगर सरकारी स्कूल की शिक्षा शानदार हो तो बच्चा डॉक्टर, इंजीनियर, बिजनेस कर अपने परिवार की ग़रीबी दूर कर देगा।

अरविंद केजरीवाल 2024 लोकसभा चुनावों में सीधे पीएम मोदी को टक्कर दे सकते हैं। आम आदमी पार्टी के ट्विटर हैंडल को अगर देखें तो हर मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल को पीएम मोदी के खिलाफ खड़ा दिखाया जा रहा है। एक तरफ केजरीवाल की योजनाएं तो दूसरी तरफ पीएम मोदी की तस्वीर लगाकर पूरा माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है। वहीं बताया जा रहा है कि 2024 में आम आदमी पार्टी किसी गठबंधन में शामिल नहीं होगी, ऐसे में ममता बनर्जी और नीतीश कुमार के बाद केजरीवाल भी पीएम उम्मीदवारी के लिए अपनी दावेदारी ठोकते नजर आएंगे।