breaking newsअन्यबिजनेस

पत्नी के गहने बेच, अनिल अंबानी ने दी वकील की फीस

 

नई दिल्ली: एक समय देश के टॉप उद्योगपतियों में शुमार रहे और देश के सबसे अमीर शख्स के भाई अनिल अंबानी इन दिनों सामान्य जीवन जी रहे हैं। उनकी आर्थिक स्थिति ऐसी हो गई है कि उन्हें वकील की फीस देने के लिए पत्नी के गहने बेचने पड़े। कर्ज के बोझ तले दबे उद्योगपति अनिल अंबानी ने खुद यूके की एक अदालत को यह बात बताई।

अनिल अंबानी ने कोर्ट से कहा कि वो एक साधारण जीवन जी रहे हैं और वो सिर्फ एक कार इस्तेमाल करते हैं। इस साल जनवरी से जून के बीच उन्होंने 9.9 करोड़ रुपए की गहने बेचे है। अब उनके पास ऐसा कोई कीमती सामान नहीं बचा है।

जब उनसे कीमती कारों के बेड़े को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, ‘ये सारे मीडिया में आ रही अफवाहें। मेरे पास कभी रॉल्स रॉयस नहीं थी। अभी मैं सिर्फ एक कार का उपयोग कर रहा हूं।’ ब्रिटेन के हाई कोर्ट ने 22 मई 2020 को पारित एक आदेश में अंबानी से कहा था कि वो चीन के बैंकों का 5281 करोड़ रुपए क़र्ज़ 12 जून तक चुकाएं।

29 जून को मास्टर डेविसन ने अंबानी को ऐफिडेविट के जरिए पूरी दुनिया में फैली अपनी उन संपत्तियों का खुलासा करने का आदेश दिया जिनकी कीमत करीब 74 लाख रुपए से ज्यादा है। इस आदेश पर कोर्ट को दिए ऐफिडेविट में अंबानी ने बताया कि उन्होंने रिलायंस इनोवेंचर्स को 5 अरब रुपये का लोन दिया है। रिलायंस इनोवेंचर्स में 1.20 करोड़ इक्विटी शेयर की कोई कीमत नहीं है।

Related posts
बिजनेसबैंक/पैसा

PNB: बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! 1 दिसंबर से बदलने जा रहे ATM से जुड़े ये नियम

देश की दूसरी सबसे बड़ी सरकारी बैंक…
Read more
breaking newsदेश

राहुल ने साधा पीएम मोदी पर निशाना कहा - आज देश में जवान के सामने खड़ा है किसान

शनिवार को विपक्ष ने देश में हो रहे…
Read more
breaking newsउत्तर प्रदेशदेश

यूपी में आज से लागू होगा लव जिहाद के खिलाफ कानून, राज्यपाल ने दी मंजूरी

लव जिहाद जैसे घिनोने अपराध पर नकेल…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group