आज करें इस मंत्र का जाप, बना देगा मालामाल

भगवान गणेश को बुद्धि का देवता माना जाता हैं साथ हिन्दू धर्म में भगवान गणेश को विघ्नहर्ता भी कहा जाता हैं। भगवान गणेश को यदि खुश कर लिया जाए तो हमारे उपर से बड़े से बड़े संकट भी टल जाते हैं। हम सभी के मन में कई सारी इच्छाएं होती हैं इनमे से कुछ पूरी होती हैं तो कुछ अधूरी ही रह जाती हैं।

0
ganesh-min

भगवान गणेश को बुद्धि का देवता माना जाता हैं साथ हिन्दू धर्म में भगवान गणेश को विघ्नहर्ता भी कहा जाता हैं। भगवान गणेश को यदि खुश कर लिया जाए तो हमारे उपर से बड़े से बड़े संकट भी टल जाते हैं। हम सभी के मन में कई सारी इच्छाएं होती हैं इनमे से कुछ पूरी होती हैं तो कुछ अधूरी ही रह जाती हैं। ऐसे में अपनी अधूरी मनोकामना पूर्ण करने के लिए आप गणेशजी के चरणों में जा सकते हैं। गणेशजी को हम भाग्य विधाता भी कहते हैं। शास्त्रों में गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए कुछ आसान से उपाय के साथ साथ मंत्र भी बताए हैं जिन्हें करने से आप भी गणेश जी को खुश कर अपनी हर मनोकामना पुरी कर सकते हैं और साथ ही आपकी कोई ख्वाहिश अधूरी हैं तो उसे पूरा भी कर सकते हैं।

शास्त्रों के अनुसार बुधवार के दिन विघ्नहर्ता भगवान गणेश की पूजा करने से विशेष लाभ होता है। इसके साथ ही कहा जाता है कि इस दिन ‘गं हं क्लौं ग्लौं उच्छिष्टगणेशाय महायक्षायायं बलिः’ मंत्र के जप करने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं और आर्थिक स्थिति भी बहुत अच्छी हो जाती है।

बुधवार के दिन एक अमरूद का पौधा लेकर किसी भी गणेश जी के मंदिर में जाएं और घी का दीपक जलाएं। इसके बाद अमरूद के पौधे को घर में लाकर किसी मिट्टी के गमले में लगा दें और उसकी देखभाल करें। जब इस पौधे पर पहला फल आए तो उस फल को मंदिर में जाकर भगवान गणेश को अर्पित कर दें। माना जाता है कि ऐसा करने से भगवान गणेश सभी दुख दूर कर देते हैं। इसके अलावा आने वाले समय के सभी कष्ट धीरे-धीरे खत्म होने लगते हैं।

अगर आपको धन की ज्यादा लालसा हो, तो उसे इस पेड़ का फल हर दिन गणेश जी के मंदिर में जाकर चढ़ाएं साथ ही मंत्र का जाप भी करें।