केंद्र सरकार की पत्रकार कल्याण योजना, 35 पत्रकारों के परिवारों के लिए सहायता स्वीकृत

केंद्र सरकार की पत्रकार कल्याण योजना में 35 पत्रकारों के परिवारों के लिए आर्थिक सहायता स्वीकृत, अबतक कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले 139 पत्रकारों के परिवारों को सहायता, अबतक कुल 6.47 करोड़ रूपए की आर्थिक सहायता

केंद्र सरकार की पत्रकार कल्याण योजना, 35 पत्रकारों के परिवारों के लिए सहायता स्वीकृत केंद्र सरकार ने कोविड 19 (COVID-19) के प्रकोप के दौरान अपनी जान गंवाने वाले 16 पत्रकारों सहित कुल 35 पत्रकारों के परिवारों के आर्थिक सहायता के लिए प्रस्तावित पत्रकार कल्याण योजना को स्वीकृति दे दी है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय (Ministry of Information and Broadcasting) के सचिव श्री अपूर्व चंद्रा की अध्यक्षता में यह घोषणा की गई। योजना के अनुसार पत्रकारों के परिजनों को 5 लाख रु. की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।

Also Read-Maharashtra: उद्धव ठाकरे ने शिवसेना से निकाला सीएम एकनाथ शिंदे को

कुल 1.81 करोड़ रुपये की सहायता राशि स्वीकृत

सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सचिव श्री अपूर्व चंद्रा की अध्यक्षता में हुई पत्रकार कल्याण योजना की बैठक में पत्रकारों के परिवारों के लिए कुल 1.81 करोड़ रुपये की सहायता राशि स्वीकृत की है। इसके साथ ही स्थायी विकलांगता से पीड़ित पत्रकारों और गंभीर बीमारियों ग्रस्त पत्रकारों को भी सहायता देने का भी प्रस्ताव इस बैठक में दिया गया, जिसपर की सरकार के द्वारा शीध्र ही क्रियान्वयन का भरोसा दिलाया गया है।

Also Read-Share Market: जुलाई में शानदार रिटर्न का रहा है रिकार्ड़, देखते हैं अबके रहता है कि नहीं कायम

अबतक कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले 139 पत्रकारों के परिवारों को सहायता

केंद्र सरकार की पत्रकार कल्याण योजना के अंतर्गत अबतक कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले 139 पत्रकारों के परिवारों को सहायता प्रदान की जा चुकी है। नए सत्र में 16 पत्रकारों के परिवार हेतु आर्थिक सहायता की स्वीकृति सहित विभिन्न श्रेणियों में अबतक कुल 6.47 करोड़ रूपए की आर्थिक सहायता पत्रकारों के परिवारों को प्रदान की जा चुकी है।