Homeइंदौर न्यूज़सावधान इंदौर: ये काम किया तो 20 हजार का फाईन भरना पड़ेगा

सावधान इंदौर: ये काम किया तो 20 हजार का फाईन भरना पड़ेगा

आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा इंदौर शहर में चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान(cleanliness campaign) के तहत शहर में किसी भी प्रकार का कचरा व गंदगी करने वालो के साथ ही शहर में निर्धारित स्थानो के अलावा अन्य खुले क्षेत्र में गंदगी फैलानो वालो के विरूद्ध चालानी कार्यवाही की

इंदौर। आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा इंदौर शहर में चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान(cleanliness campaign) के तहत शहर में किसी भी प्रकार का कचरा व गंदगी करने वालो के साथ ही शहर में निर्धारित स्थानो के अलावा अन्य खुले क्षेत्र में गंदगी फैलानो वालो के विरूद्ध चालानी कार्यवाही करते हुए, प्रभावी कार्यवाही के समस्त स्वास्थ्य अधिकारी, सीएसआई व दरोगा को निर्देश दिये गये।

must read: क्या आपको भी लगता है पैसे कागज के होते हैं? अगर लगता हैं, तो इसे पढ़कर, आपके होश उड़ने वाले हैं।

आयुक्त पाल द्वारा दिये गये निर्देश के क्रम में झोन 5 सीएसआई अजीत कल्याणे द्वारा अपने झोन क्षेत्र में सफाई व्यवस्था के निरीक्षण के दौरान पाया कि एमआर 10 चौराहे के पास स्थित वॉइन शॉप द्वारा ग्रीन बेल्ट व रोड पर कचरा व गंदगी पाये जाने पर मां कस्तुरी इंटरप्राइजेस लिमिटेड पर रूपये 20 हजार का स्पॉट फाईन बनाया गया। इसके साथ ही एमआर 10 रोड किनारे गुमटियों पर अमानक पोलिथिन केरीबेग व डिस्पोजल का विक्रय करने पर अमानक पोलिथिन जप्त की गई। कार्यवाही के दौरान सीएसआई अजीत कल्याणे, सहायक सीएसआई सुमित पटेल, अनुराग द्विवेदी, वार्ड दरोगा विष्णु डांगोरिया, रिमूव्हल सुपरवाईजर मुकेश खरे उपस्थित थे।

यात्रियो द्वारा खुले में यूरिन करने पर लगाया 5 हजार का स्पॉट फाईन

इसके साथ ही झोन 18 के सीएसआई अनिल सिरसिया द्वारा अपने झोन क्षेत्र में निरीक्षण के दौरान पाया कि वार्ड 64 में स्थित पवनपुरी रिंग रोड तीन ईमली के पास उर्वशी टेªवल्स की बस एमपी 09 पी 8777 में सवार यात्री बस से उतारकर खुले में पेशाब कर रहे है, इस पर सीएसआई अनिल सिरसिया द्वारा खुले में पेशाब करने पर उर्वशी टेवल्स के विरूद्ध रूपये 5 हजार का स्पॉट फाईन करते हुए राशि वसुल की गई तथा भविष्य में इस प्रकार से खुले मे खुले में यूरिन व गंदगी ना करने के संबंध में भी चेतावनी दी गई।

कार्यवाही के दौरान सीएसआई अनिल सिरसिया, सहायक राजस्व अधिकारी दुबे, सहायक सीएसआई पंकज शर्मा, विजय यादव व अन्य उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular