moreएजुकेशन

CBSE के बाद ICSE ने भी जारी की डेटशीट, इस दिन से शुरु होगी परीक्षा

नई दिल्ली। लाॅकडाउल के चौथे चरण में कई क्षेत्रों में रियायतों को बढ़ा दिया है ऐसे में बच्चों को पढ़ाई के नुकसान को देखते हुए अब बोर्ड परीक्षाओं के बचे हुए पेपर लेने पर भी ध्यान दिया जा रहा है। सीबीएसई के बाद अब काउंसिल फार इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ने भी 10वीं और 12वीं के बचे हुए पेपरों की परीक्षा जल्द पूरी कराने के लिए डेटशीट जारी कर दी है।

1 जुलाई से शुरू होगी परीक्षा 

स्टूडेंट इस डेटशीट को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। नई डेटशीट के अनुसार 12वीं की बची हुई परीक्षाएं एक जुलाई से शुरू होंगी। तो वहीं 10वीं की परीक्षाएं 2 जुलाई से शुरू होंगी। नई डेटशीट के हिसाब से रविवार को भी एग्जाम होंगे। बता दें कि कोरोना वायरस के कारण अचानक लगे लाॅकडाउन में बच्चों की परीक्षा को भी रोक दिया गया।

कोरोना के कारण बदले नियम 

अब बोर्ड ने इन परीक्षाओं को दोबारा आयोजित कराने के लिए नई डेटशीट जारी की है। बता दें कि कोरोना वायरस का प्रकोप अभी भी कम नहीं हुआ है। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 18 हजार 660 के पार पहुंच चुकी है। कोरोना का प्रकोप देखते हुए सरकार ने परीक्षाओं के लिए नए नियम भी जारी किए हैं। जिसके अनुसार बच्चों को सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर फेस कवर करना अनिवार्य हो सकता है।