moreएजुकेशन

आज होगा CBSE के 10वीं-12वीं परीक्षाओं की डेटशीट का ऐलान

नई दिल्ली। लंबे लाॅकडाउन के कारण अटकी हुई परीक्षाओं पर अब निर्णय होना शुरु हो चुका है। जी हां मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीबीएसई बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा 1 से लेकर 15 जुलाई तक हो सकती है। जिस पर आज शनिवार को शाम तक परीक्षाओं के लिए डेटशीट का ऐलान किया जा सकता है। इस बात की जानकारी मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोशल मीडिया के जरीए दी।

School Student

29 पेपर होना अभी बाकी 

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कोरोना वायरस संकट के चलते सीबीएसई की बची हुई परीक्षाओं की अनिश्चितता बनी हुई थी। मगर आज यह अनिश्चितता को दूर करते हुए और विद्यार्थियों की उत्सुकता को देखते हुए हम कक्षा 10 और 12 वीं परीक्षा की डेट शीट शाम 5 बजे जारी कर रहें हैं। मेरे साथ ट्विटर और फेसबुक पर बने रहिए। बता दे कि लाॅकडाउन के कारण 29 कुल विषयों की परीक्षा बाकी रह गई थी।

student-

जिसे मंत्री रमेश पोखरियाल के ऐलान के बाद 1 से 15 जुलाई के बीच लिया जा सकता है। बता दें कि मंत्री रमेश पोखरियाल ने कुछ दिन पहले मीडिया के बीच यह बताया था कि सीबीएसई के बचे हुए 29 पेपरों को 1 से 15 जुलाई के बीच लिया जा सकता है। वहीं इन विषयों की परीक्षा के बाद बच्चों के परीणाम भी जल्द आ सकते हैं।

अगस्त तक आ सकते हैं परिणाम 

मंत्री रमेश पोखरिवाल के ऐलान के बाद अगस्त तक रिजल्ट के आने की भी संभावना नजर आ रही है। बता दें कि सीबीएसई के वैसे तो करीब 80 पेपर्स की परीक्षाएं होनी अभी बाकी हैं लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए सीबीएसई ने सिर्फ 29 विषयों की ही परीक्षाएं करवाने का फैसला लिया है।