Microsoft के CEO ने CAA पर दिया बयान, लोग तोड़ने लगे खिड़कियां

0
32
microsoft

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून का विपक्षी पार्टियां लगातार विरोध कर रही है। अब इस कानून का विरोध कर माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला चर्चा में हैं। दरअसल, नागरिकता कानून को लेकर नडेला से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा- ‘मुझे लगता है जो हो रहा है बुरा हो रहा है…’ उनके इस बयान के बाद से ही सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया।

सत्या नडेला ने क्या कहा था-‘मेरा बचपन भारत में ही बीता है, जहां पर मैं बड़ा हुआ..जिस माहौल में बड़ा हुआ उस पर मैं पूरी तरह से गर्व करता हूं. मुझे लगता है कि वो एक ऐसी जगह है जहां पर हम दिवाली, क्रिसमस साथ में मिलकर मनाते हैं. लेकिन मुझे लगता है जो हो रहा है बुरा हो रहा है… खासकर उसके लिए जो कुछ और देखकर वहां पर बड़ा हुआ हो।’

सोशल मीडिया पर माइक्रोसॉफ्ट के बहिष्कार को लेकर काफी मीम शेयर किए जा रहे हैं। इससे पहले कई हस्तियों के मुखर होकर बयान देने के बाद सोशल मीडिया पर बहिष्कार की अपील कुछ लोगों ने की थी।

कई मीम्स में माइक्रोसॉफ्ट के विरोध करने के संकट को दिखाया गया है। गौरतलब है कि दुनिया के कई लोग माइक्रोसॉफ्ट के ऑपरेटिंग सिस्टम का ही इस्तेमाल कर सकते है।

कई मीम्स में दिखाया गया है कि कैसे लोग कंप्यूटर विंडो के विरोध की जगह असल विंडो को तोड़ रहे हैं।

हालांकि सोशल मीडिया पर बढ़ते बवाल को देखते हुए नडेला ने कहा- ‘हर देश को अपने बॉर्डर, राष्ट्रीय सुरक्षा और प्रवासी पॉलिसी को तय करने का अधिकार है।लोकतंत्र में सरकारें और देश की जनता ऐसे मुद्दों पर बात करके अपना फैसला लेती है. मैं भारतीय मूल्यों के आधार पर बड़ा हुआ हूं…जो कि एक मल्टीकल्चर भारत था।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here