KBC में 5 करोड़ जीतकर ये व्यक्ति बन गया था करोड़पति, फिर हो गए ऐसे हाल

'कौन बनेगा करोड़पति' में पांच करोड़ जीतकर अपनी किस्मत बदलने वाले सुशील कुमार मीडिया की चकाचौंध में फंस गए। वो अब सिविल परीक्षा की तैयारी को छोड़ गांव में ही रहने लग गए है।

टेलीविजन रियलिटी क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) ने कई लोगों की किस्मत को बदला है और करोड़पति बना दिया है। ऐसे ही करोड़पति लोगों की लिस्ट में एक कंटेस्टेंट है जिनका नाम है सुशील कुमार
(Sushil Kumar)। सुशील कुमार शो के ऐसे पहले कंटेस्टेंट थे जिन्होंने 5 करोड़ रुपए जीते थे। खुद अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी इस व्यक्ति के दीवाने हो गए थे। वहीं दूसरी तरफ इस आदमी ने 5 करोड़ जीतकर भी अपने लक्ष्य से भटक गया है।

लोकप्रियता की वजह से हो रहे परेशान

शो में 5 करोड़ जितने के बाद सुशील कुमार को पुरे देश से अटेंशन मिलने लग गई थी जिसकी वजह से वो इस चकाचौंध में फंस गए थे। इस चकाचौंध में फंस जाने के कारण से उन्हें काफी नुकसान भी हुआ। सुशील कुमार ने बताया कि जिस तरह से शो से उन्हें जो लोकप्रियता मिली उसने उन्हें काफी बुरी तरह से प्रभावित किया। खास तौर पर जिस तरह से उन्हें मीडिया का एक्सपोजर मिला। उसके बाद से वो जो भी काम करते थे सब मीडिया को सोचकर ही करने लगे थे।

Also Read – Amitabh Bachchan ने Abhishekh को कर दिया सम्पति से बाहर, किसी और को चुन लिया अपना वारिस

फोकस से भटक गए

सुशील कुमार ने अपने एक इंटरव्यू में बताया की – ‘हां बेशक मैं भी बिग बी का बड़ा फैन हूं। उस समय मैं सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहा था इसलिए चीजें हुईं लेकिन उसके बाद से मीडिया से मिलने वाले एक्सपोजर से मैं परेशान होने लगा था। वह मेरी निजी जिंदगी में भी दिलचस्पी ले रहे थे। मीडिया क्या कहेगा, यह सोचकर मैं जिंदगी के फैसले लेने लगा था।’

अब ये काम कर रहे हैं

सुशील आगे कहते है कि – ‘पढ़ाई करने के लिए आपको अकेले में रहना पड़ता है। मीडिया के साथ संपर्क में आने के कारण मैं असल में अपनी पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पाया। इसकी वजह से मेरा ध्यान भटक जाता था। झूठी कहानियां छपी जिसकी हर कहानी के पीछे मुझे सफाई देना पड़ती थी। ऐसा 4-5 साल तक चलता रहा।’ सुशील अब अपने गांव बिहार में ही रहते है और वहां पर पर्यावरण को और अच्छा बनाने के लिए काम करते हैं।

Also Read – Amitabh Bachchan का है ‘चोर बाजार’ से कनेक्शन, खुद बिग बी ने किया खुलासा