breaking newsबिजनेसबैंक/पैसा

70 हजार तक पहुंच सकती है चांदी, सोने के दामों में भी बढ़त

नई दिल्ली। भारत में जहां एक तरफ कोरोना वायरस के कारण महंगाई बढ़ रही हैं वहीं सोने और चांदी की कीमतों में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है। सोने-चांदी की कीमत लगातार नए रिकॉर्ड बना रही है। वायदा बाजार में सोना 52,435 रुपये प्रति 10 ग्राम की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया।

इसी तरह चांदी भी बढ़ते हुए 67,560 रुपये प्रति किलो के रिकॉर्ड कीमत तक पहुंच गई। जानकारों का मानना है कि अभी सोने चांदी के दामों में और तेजी आनी है। जल्द ही सोना 53,000 रुपये प्रति दस ग्राम और चांदी 70,000 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच सकती है। सोमवार को सोने का दाम 51,820 रुपये प्रति 10 ग्राम तक था जबकि चांदी का दाम बढ़कर सोमवार को 64,770 रुपये प्रति किलो तक हो गया था।

दरअसल सोने और चांदी के दामों आ रही तेजी का कारण चीन और अमेरिका के बीच तनाव है। इसी के चलते अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने-चांदी में मजबूती आई है। वहीं कोरोना संकट के बढ़ते जाने से भी निवेशक कम जोखिम वाले इन कीमती धातुओं में निवेश के लिए आकर्षित हुए हैं।

जानकारों के अनुसार दिवाली तक सोना 55 हजार रुपये पहुंच सकता है। एक सर्वे में शामिल 40 फीसदी लोगों का कहना है कि दीवाली तक सोना 55000 का स्तर छू सकता है। जबकि 30 फीसदी लोगों का कहना है कि दीवाली तक सोने में 53000-54000 का स्तर संभव है।

Related posts
breaking newsदेश

बाबरी केस: फैसले के बाद आज ही रिटायर होंगे स्पेशल जज सुरेंद्र कुमार यादव

आखिरकार आज लगभग 28 वर्ष पहले अयोध्या…
Read more
breaking newsउत्तर प्रदेशदेश

Breaking News : बाबरी मस्जिद केस में बड़ा फैसला, सभी आरोपी हुए बरी

आखिरकार आज लगभग 28 वर्ष पहले अयोध्या…
Read more
अन्यबिजनेस

कोरोना की मार, डिज्नी करेगा थीम पार्क के 28 हजार कर्मचारियों की छंटनी

कोरोना महामारी ने इन दिनों देश ही नहीं…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group