breaking newstrendingअन्यबिजनेस

आलू-प्याज के बढ़े दाम, तो 100 रुपए किलो तक पहुंचा टमाटर

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच महंगाई से आम आदमी की परेशानियां बढ़ती जा रही है। अब सब्जियों के दामों में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, टमाटर की कीमत तो 100 रुपए प्रति किलो तक पंहुच गई है। उपभोक्ता मंत्रालय के मुताबिक सोमवार को कोलकाता में टमाटर का खुदरा भाव 100 रुपए प्रति किलो दर्ज किया गया है।

अन्य शहरों की बात करें तो वहां पर भी टमाटर की कीमतें आसमान पर पहुंच चुकी है। उपभोक्ता मंत्रालय के मुताबिक सोमवार को दिल्ली में भाव 63 रुपए किलो, मुंबई और पटना में 65 रुपए प्रति किलो, लखनऊ में 70 रुपए किलो और गुरुग्राम, शिमला तथा लुधियाना में 60 रुपए प्रति किलो हो गया है।

सिर्फ टमाटर ही नहीं बल्कि आलू और प्याज की कीमतों में भी लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। आलू की बात करें तो अधिकतर जगहों पर भाव 35-40 रुपए है और कुछ जगहों पर तो भाव 45 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गया है।

उपभोक्ता मंत्रालय के मुताबिक सोमवार को दिल्ली में आलू का खुदरा भाव 37 रुपए प्रति किलो, गुरुग्राम में 35 रुपए, शिमला में 45 रुपए, लुधियाना में 40 रुपए, मुंबई में 44 रुपए, पटना में 36 रुपए और कोलकाता में 32 रुपए प्रति किलो दर्ज किया गया।

टमाटर, आलू के अलावा प्याज के दाम भी आसमान छू रहे है। दिल्ली में प्याज की कीमतें 41 रुपए प्रति किलो हो गई हैं, सरकार ने प्याज की बढ़ती हुई कीमतों को देखते हुए प्याज निर्यात पर प्रतिबंध भी लगा दिया है। दरअसल, बारिश के चलते मंडियों में सब्जियों की सप्लाई प्रभावित हो रही है जिस वजह से कीमतें लगातार बढ़ रही हैं।