breaking newsscroll trendingअन्यबिजनेस

फेयर एंड लवली नहीं अब ये हैं क्रीम का नया नाम

नई दिल्ली। सालों से लड़कियों और महिलाओं के मन को खुश कर देने वाली फेयर एंड़ लवली क्रीम ने अब अपने नाम को बदल लिया। जी हां क्रीम ने अपने नाम में से फेयर को हटा दिया है। इसकी जगह पर अब क्रीम को ग्लो का टेग दिया गया है। क्रीम का नया नाम अब ग्लो एंड लवली कर दिया गया है।

बता दें कि बीते कई दिनों से हिंदूस्तान यूनिलीवर लिमिटेड ने अपनी पॉपुलर प्रोडक्ट फेयर एंड लवली से फेयर शब्द हटाने की घोषणा कर दी थी। जिसके नए नाम का ऐलान उन्होंने आज शुक्रवार को कर दिया। वहीं अब लड़कों के लिए इस्तेमाल करने वाली क्रीम का नाम भी ग्लो एंड हैंडसम रखा जाएगा। वहीं यूनिलीवर ने यह जानकारी दी है कि अगले कुछ महीने में क्रीम नए नाम से उत्पाद को बाजार में उतारा जाएगा।

दरअसल अमेरिका में रंग को लेकर हो रहे भेदभाव के कारण अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लाइड की मृत्यु के बाद से ही लोग रंगभेद का विरोध कर रहे हैं। इस विरोध की आग सिर्फ अमेरिका ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर बहिष्कार के माध्यम से विश्व भर में फैल चुकी है। जिसके कारण कई कंपनियों अपने ऐसे प्राॅडक्ट को तुरंत बदल लिया है जिनसे रंगभेद को बढ़ावा मिलता है। इसी तरह फेयर एंड लवली के साथ भी हुआ है। कंपनी ने प्राॅडक्ट को बचाने के लिए इसे नया नाम दे दिया है।

Related posts
breaking news

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कोरोना की चपेट में, ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना…
Read more
breaking newsउत्तर प्रदेशदेश

अयोध्या: मंदिर में मूछों वाले हो श्रीराम, इस नेता ने की मांग

लखनऊ। भूमि पूजन के बाद राम मंदिर…
Read more
breaking newsदेशमध्य प्रदेश

भगवाधारी हुए कमलनाथ, राजीव गांधी को बताया राम मंदिर निर्माण कि वजह

भोपाल। राम मंदिर के निर्माण के लिए…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group