बिजनेस

एविएशन सेक्टर में सबसे बड़ी छंटनी, 12 हजार कर्मचारियों की छुट्टी करेगा बोइंग

नई दिल्ली: कोरोना की वजह से दुनियाभर के कई हिस्सों में लॉकडाउन लगा हुआ है। इसके चलते दुनिया के अलग-अलग सेक्टर की इंडस्ट्री तबाह हो रही है। अब कई सेक्टर्स से लोगों की नौकरियां जाने की ख़बरें सामने आ रही है। इसी के तहत अब एविएशन सेक्‍टर में बोइंग ने 12 हजार से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया है।

विमान बनाने वाली अमेरिकी कंपनी बोइंग ने बताया कि इस हफ्ते 6,770 अमेरिकी कर्मचारियों को निकालेगी। इसके अलावा 5,520 कर्मचारियों ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति यानी वीआरएस का विकल्प चुना है। इसके साथ ही कंपनी आगे और लोगों को भी नौकरी से निकाल सकती है।

गौरतलब है कि बोइंग के कुल कर्मचारियों की संख्या करीब 1,60,000 है। अब कोरोना संकट के चलते बोइंग अपने 10 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी करेगी। कोरोना की वजह से एविएशन सेक्‍टर की ये सबसे बड़ी छंटनी मानी जा रही है।

दरअसल, बोइंग पिछले लंबे समय से 737 मैक्स संकट की वजह से आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। अब कोरोना के कारण कंपनी की हालत और ख़राब हो गई है। दो बड़ी दुर्घटनाओं के बाद 737 मैक्स विमान एक साल से भी अधिक समय जमीन पर खड़े हैं। हालांकि, कंपनी ने 737 मैक्स विमान के प्रोडक्‍शन को फिर से शुरू कर दिया है।

Related posts
scroll trendingबिजनेसबैंक/पैसा

सोने-चांदी के दामों में आई गिरावट, जानिए आज की कीमत

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के मामलों में…
Read more
scroll trendingबिजनेसबैंक/पैसा

अनुमान से बेहतर होगी इकोनॉमी, सरकार उठा रही बड़े कदम : केवी कामथ

नई दिल्ली। कोरोना के कारण भारत ही नहीं…
Read more
breaking newsscroll trendingअन्यबिजनेस

बजाज में कोरोना पॉज़िटिव कर्मचारी का अंबार, कंपनी बंद करने को तैयार नहीं प्रबंधन

मुंबई। यूं तो कोरोना से पूरा देश ही आज…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group