अयोध्या से दिल्ली के बीच इतना होगा बुलेट ट्रेन का किराया, सामने आई जानकारी

बुलेट ट्रेन का पूरे देश भर को बेसब्री से इंतजार है। ऐसे में बुलेट ट्रेन के इंतजार के बीच अब उसके किराय को लेकर हाल ही में बड़ी जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि दिल्ली से अयोध्या के बीच चलने वाली बुलेट ट्रेन का किराया करीब 3 हजार हो सकता हैं। वहीं ताजनगरी आगरा का किराया 1,200 रुपए हो सकता है।

इसको लेकर सूत्रों के हवाले बताया गया है कि बुलेट ट्रेन का किराया वंदे भारत एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों में एग्जीक्यूटिव क्लास के किराए से थोड़ा ज्यादा है। ठीक इसी तरह बुलेट ट्रेन से लखनऊ का एक तरफ का किराया 2,300 रुपए और दिल्ली से वाराणसी का टिकट लगभग 3,400 रुपए हो सकता है। फिलहाल वंदे भारत एक्सप्रेस के एग्जीक्टिव क्लास के यात्री लगभग 2,900 रुपए देते हैं।

सूत्रों ने बताया कि केंद्र सरकार ने 808 किलोमीटर लंबी दिल्ली-वाराणसी हाई स्पीड रेल (एचएसआर) कॉरिडोर प्रोजेक्ट (अयोध्या, आगरा, लखनऊ और प्रयागराज) को प्राथमिकता दी है। साथ ही इस परियोजना को तैयार करने के लिए अभी तक अध्ययन जारी हैं। जिसमे ये बात सामने आई है कि इस प्रोजेक्ट पर प्रति किलोमीटर की लागत लगभग 268 करोड़ रुपए होगी, जिसमें रोलिंग स्टॉक (कोच) शामिल है।