भवन अनुज्ञा प्रकरण: कंपाउंडिंग का लाभ दिलाने के लिए विशेष अभियान

प्रदेश के नागरिकों को अब नगर निगम या नगरीय निकायों में भवन अनुज्ञा प्रकरणों में प्रशमन अर्थात कंपाउंडिंग संबंधी कामकाज के लिए चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा क्योंकि सरकार ने फैसला लेते हुए लाभ दिलाने के वास्ते एक विशेष अभियान चलाने का फैसला लिया हैं।

Bhopal : प्रदेश के नागरिकों को अब नगर निगम या नगरीय निकायों में भवन अनुज्ञा प्रकरणों में प्रशमन अर्थात कंपाउंडिंग संबंधी कामकाज के लिए चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा क्योंकि सरकार ने फैसला लेते हुए लाभ दिलाने के वास्ते एक विशेष अभियान चलाने का फैसला लिया हैं इस अभियान की शुरूआत 15 जनवरी से हुई है और यह 31 जनवरी तक चलेगा। अभियान के द्वारा मप्र शासन द्वारा प्रशमन की सीमा 30 प्रतिशत किये जाने का लाभ दिया जाएगा।

इस अभियान के नोडल अधिकारी देवेन्द्र व्यास, सहायक संचालक, नगरीय प्रशासन एवं विकास एवं नियंत्रणकर्ता अधिकारी गजेन्द्र नागेश, अपर आयुक्त, नगरीय प्रशासन एवं विकास रहेंगे। किसी भी जानकारी एवं प्रश्नों के समाधान के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता है।  नगरीय निकायों को प्रशमन शुल्क के रूप में अब तक 62 करोड़ से अधिक की राशि प्राप्त हो चुकी है।

Also Read – Corona: कोरोना के संक्रमण ने पकड़ी रफ़्तार, 24 घंटे में दर्ज हुए 2,68,833 नए केस

प्रशमन शुल्क में 20 प्रतिशत की छूट केवल 28 फरवरी 2022 तक आवेदन करने वाले प्रकरणों पर ही लागू होगी। अतः समस्त नगरीय निकायों को निर्देशित किया गया है कि 31 जनवरी 2022 तक विशेष अभियान चलाकर अधिक से अधिक भवन स्वामियों को प्रशमन कराने के लिए पोस्टर मुनादी, विज्ञापन नोटिस इत्यादी के माध्यम से प्रशमन शुल्क में छूट का लाभ प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें।