Budget 2022 : बजट पेश होने से पहले वित्‍त मंत्रालय में कोरोना का साया, मचा हड़कंप

Budget 2022 : वित्‍त मंत्रालय की ओर से बजट 2022-23 की तैयारी लगातार की जा रही है। ऐसे में 1 फरवरी के दिन वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण देश का बजट पेश करेगी।

ministry of finance

Budget 2022 : वित्‍त मंत्रालय की ओर से बजट 2022-23 की तैयारी लगातार की जा रही है। ऐसे में 1 फरवरी के दिन वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण देश का बजट पेश करेगी। बड़ी बात ये है कि ऐसे में इकोनॉमिक सर्वे से लेकर बजट सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले वित्त मंत्रालय में कोरोना का साया मंडरा रहा है।

बताया जा रहा है कि वित्त मंत्रालय के डिपार्टमेंट ऑफ इकोनॉमिक अफेयर्स के कई कर्मचारियों पर कोरोना का असर देखने को मिला है। यहां लगातार कुछ दिनों से विभाग के कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक, बजट पेश होने से पहले विभाग के कर्मचारियों को आइसोलेशन में रखा गया है। साथ ही होम क्वारंटाइन और छुट्टी पर जाने को लेकर आवश्‍यक निर्देश जारी किए गए हैं।

भारत सरकार के अवर सचिव हिमांशु गांधी ने इसको लेकर एक ऑफि‍स मेमोरेंडम जारी किया है। इस मेमोरेंडम में कहा गया है कि पिछले कुछ हफ्तों के दौरान डिपार्टमेंट ऑफ इकोनॉमिक अफेयर्स में कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़ गई है। जिसके चलते ये निर्णय लिया गया है कि आइसोलेशन अवधि/होम क्वारंटाइन/छुट्टी आदि जैसे मामले आईसीएमआर और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी पिछले आदेश के अनुसार होंगे।