Breaking: चारा घोटाला मामले में लालू यादव को बड़ा झटका, मिली 5 साल की सजा

रांची: रांची से आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, चारा घोटाले के मामले में लालू यादव को 5 साल की सजा सुनाई गई है.

रांची: रांची से आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, चारा घोटाले के मामले में लालू यादव को 5 साल की सजा सुनाई गई है. साथ ही उन्हें 60 लाख रुपए का जुर्माना भरने का आ देश भी दिया गया है. ऐसा बताया जा रहा है कि, आज यानी सोमवार को इस सजा की घोषणा की गई है.

यह भी पढ़े – MP News: उमा भारती का ऐलान, कहा – 2024 में लड़ूंगी चुनाव – Ghamasan.com

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इस मामले में अन्य करीब 37 दोषियों को भी सजा सुनाई गई है. चारा घोटाला मामले में सीबीआई की विशेष कोर्ट ने मंगलवार को अपना फैसला सुना दिया था. कोर्ट के अनुसार, इस मामले में लालू यादव (Lalu Yadav) दोषी करार दिए गए थे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, झारखंड में चारा घोटाले में करीब पांच मुकदमों में लालू यादव अभियुक्त बनाए गए थे. वहीं, चार मुकदमों में पहले ही फैसला आ चूका है और इन सभी में अदालत ने उन्हें दोषी करार दिया था.

यह भी पढ़े – बच्ची के स्वागत के लिए Priyanka-Nick ने खर्च किए 149 करोड़ रुपए, ये है खास वजह

दूसरी ओर, पांचवें मुकदमें की सुनवाई आज यानी मगलवार को की गई. साल1996 में दर्ज हुए इस मामले में करीब 170 लोग आरोपी थे. जिसमें से 55 की मौत हो गई. वहीं, सात आरोपियों को सीबीआई ने सरकारी गवाह बना लिया. दो आरोपियन ने कोर्ट के फैसले से पहले ही अपना दोष कबूल दिया था. वहीं, छह आरोपी आज भी फरार है.