नई दिल्ली। कंप्यूटर में गड़बड़ी के चलते पूरे अमेरिका में उड़ानें रोक दी गई हैं। अमेरिका में उड़ान सेवा ठप पड़ गई है। सभी उड़ानों को रोक दिया गया है। बताया जा रहा है कि तकीनीकी खराबी की वजह से उड़ान सेवा पर असर पड़ा है। बुधवार को NOTAM (नोटिस टू एयर मिशन्स) सिस्टम में खराबी के चलते सभी फ्लाइट्स ठप हो गई हैं। जानकारी के मुताबिक, करीब 760 फ्लाइट्स या तो देरी से चल रही हैं या उन्हें फिलहाल ग्राउंड कर दिया गया है।

अमेरिका के फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) का कहना है कि देशभर में सिस्टम में खराबी की वजह से फ्लाइटों का संचालन प्रभावित हुआ है। अमेरिका में उड़ान सेवाओं के ठप होने की वजह से सभी उड़ान सेवाओं पर असर पड़ा है। इससे बड़ी संख्या में यात्री एयरपोर्ट पर फंस गए हैं।

Also Read – LGBTQ समुदाय के समर्थन में आये RSS प्रमुख मोहन भागवत, कहा- उनकी निजता का सम्मान जरूरी

फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) ने पुष्टि की है कि यूनाइटेड स्टेट्स नोटिस टू एयर मिशन (NOTAM) सिस्टम फेल हो गया है। पायलटों को उड़ान की स्थिति से संबंधित परिस्थितियों के बारे में सूचित किया गया है। विमान के उड़ान भरने से पहले इसकी आवश्यकता होती है। अमेरिकी इतिहास में इस तरह की यह पहली घटना है।

फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के सिस्टम को रिस्टोर करने के प्रयास किए जा रहे हैं। यूनाइटेड स्टेट्स नोटिस टू एयर मिशन (NOTAM) सिस्टम फेल हो गया है। सभी उड़ानें ग्राउंड पर ही हैं। अमेरिकी नागरिक उड्डयन नियामक की वेबसाइट के हवाले से यह जानकारी दी गई।