दुनिया भर में लॉकडाउन के बाद OTT प्लेटफार्म का चलन काफी ज्यादा बढ़ गया है। तब से बॉलीवुड से लेकर टीवी की दुनिया के हर उस कलाकार को मौका और पहचान मिलने लगी है, जो बॉलीवुड की दुनिया में तरसता था। जिन एक्टर्स को फिल्मों में दशकों तक काम करके भी खास पहचान नहीं मिली, उन्हें ओटीटी और वेब सीरीज की दुनिया ने स्टार बना दिया।

आज हर कोई इन एक्टर्स को उनके निभाए ओटीटी के किरदारों से जानता है। फिर चाहे कालीन भैया हो, गुड्डू भैया फिर ‘पंचायत’ वाले ‘अभिषेक सर’ हो सभी इनको पहचानते है साथ ही इन कलाकारों को खूब प्यार मिला है।

ऑर्मेक्स मीडिया ने जुलाई से लेकर सितंबर 2022 तक ओटीटी की दुनिया में राज करने वाले एक्टर्स यानी ओटीटी की दुनिया के टॉप-10 स्टार्स की लिस्ट जारी की है। इसमें पहले नंबर पर पंकज त्रिपाठी हैं। लिस्ट में इस बार एक्ट्रेस मिथिला पालकर की भी एंट्री हुई है।

ओटीटी की दुनिया के टॉप-10 स्टार्स की लिस्ट में इस बार किस-किसका दबदबा है, यहाँ पढ़े

1. पंकज त्रिपाठी

मिर्जापुरं’ में कालीन भैया का किरदार निभाने वाले Pankaj Tripathi पिछले साल भी ओटीटी के सुपरस्टार थे और इस साल भी। साल 2022 में जुलाई से लेकर सितंबर तक ओटीटी पर जिन एक्टर्स का दबदबा रहा है, उनमें टॉप पर पंकज त्रिपाठी का नाम है। पंकज त्रिपाठी कई दशक से बॉलीवुड में एक्टिव हैं। उन्होंने कई फिल्मों में यादगार किरदार निभाए। लेकिन ओटीटी की दुनिया ने पंकज त्रिपाठी को अलग लेवल का स्टारडम दिया है।

2. मनोज बाजपेयी

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर एक्टर Manoj Bajpayee हैं। ‘द फैमिली मैन’ वेब सीरीज से छा जाने वाले मनोज बाजपेयी जल्द ही इसके तीसरे सीजन में नजर आएंगे। मनोज बाजपेयी बड़े पर्दे पर तो अपनी एक्टिंग का दमखम दिखाते ही रहते हैं, लेकिन ओटीटी और वेब सीरीज की दुनिया में भी उन्होंने एक अलग छाप छोड़ी है।

3. जितेंद्र कुमार

Jitendra Kumar को भला कोई कैसे भूल सकता है? जिन लोगों ने भी ‘पंचायत’ वेब सीरीज और उसके दोनों सीजन देखें वह जितेंद्र यानी ‘अभिषेक सर’ से जरूर वाकिफ होंगे। जितेंद्र कुमार को ओटीटी और वेब सीरीज ने वह स्टारडम दिलाया, जिसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी।

4. सामंथा रुथ प्रभु

सामंथा की हिंदी बेल्ट में भी अच्छी-खासी पॉपुलैरिटी है। फैंस अब सामंथा के बॉलीवुड डेब्यू का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। भले ही सामंथा बॉलीवुड से दूर हैं, लेकिन एक वेब सीरीज ने उन्हें ओटीटी की दुनिया में टॉप-10 स्टार्स की लिस्ट में ला खड़ा किया। 2022 के टॉप ओटीटी स्टार्स की लिस्ट में सामंथा को चौथी पोजिशन मिली है।

5. नवाजुद्दीन सिद्दीकी

कई दशकों से हिंदी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा रहे नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने हर किरदार से दर्शकों को चौंकाया है। लेकिन ओटीटी की दुनिया में भी नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपना चार्म बिखेरने में कामयाब रहे हैं। नवाजुद्दीन इस साल के टॉप ओटीटी स्टार्स की लिस्ट में पांचवे नंबर पर हैं। वह CID, McMafia और ‘सेक्रेड गेम्स’ जैसी वेब सीरीज में नजर आए।

Also Read: Sidhu Moosewala की मौत का 25 नवंबर तक नहीं मिला इंसाफ तो परिवार के साथ छोड़ दूंगा देश, पिता ने दी चेतवानी