Breaking : BJP ने जारी की महापौर प्रत्याशीयों की सूची, भोपाल से मालती राय, इंदौर और ग्वालियर अभी भी होल्ड पर

भोपाल: नगर निगम चुनाव को लेकर भाजपा ने नगर निगमों के महापौर के प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. भोपाल से मालती राय का नाम सामने आया है. रीवा से प्रमोद व्यास बुरहानपुर से मालती पटेल कटनी से ज्योति दीक्षित को उम्मीद वार बनाया गया है. ग्वालियर और इंदौर के नाम अभी घोषित नहीं किए गए हैं इन्हें होल्ड पर रखा गया है.

बता दें कि मुरैना से मीना जाटव, सागर से संगीता तिवारी, रीवा से प्रबोध व्यास, सतना से योगेश ताम्रकार, सिंगरौली से चंद्र प्रताप विश्वकर्मा, जबलपुर से जितेंद्र जामदार, कटनी से ज्योति दीक्षित, छिंदवाड़ा से अनंत धुर्वे, भोपाल से मालती राय, खंडवा से अमृता यादव, बुरहानपुर से माधुरी पटेल, उज्जैन से मुकेश टटवाल, देवास से गीता अग्रवाल को भाजपा ने अपना महापौर प्रत्याशी बनाया है.

इस बार भाजपा ने क्राइटेरिया के मुताबिक किसी ऐसे प्रत्याशी को नहीं उतारा है जिसकी उम्र 60 साल से ज्यादा है. यह भी पहले ही तय कर लिया गया था कि मूल कार्यकर्ता को ही टिकट दिया जाएगा. परिवारवाद को इस बार तवज्जो नहीं दी गई. किसी सांसद या विधायक को भी टिकट नहीं दिया गया.

ग्वालियर और इंदौर के नाम पर अभी भी मंथन चल रहा है. ग्वालियर से माया सिंह का नाम तय माना जा रहा था लेकिन उनकी उम्र 71 साल है इस वजह से वह क्राइटेरिया से बाहर हो सकती हैं. इंदौर से डॉक्टर निशांत खरे का नाम जोर शोर से सामने आ रहा है लेकिन पॉलिटिकल चेहरा ना होने की वजह से उनकी दावेदारी कमजोर मानी जा रही है. महापौर प्रत्याशी के चयन को लेकर भाजपा में 3 दिन से लगातार बैठकर चल रही हैं.