क्या साजिश से हुआ है बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर क्रैश, CDS के गुरु ने किया ये दावा

इंदौर। बुधवार की दोपहर हुई दुर्घटना के बाद पूरा देश सदमे में है। बुधवार का दिन देश के लिए एक बहुत बड़ी और दिल दहला देने वाली खबर लेकर आया। गौरतलब है कि, बीते दिन तमिलनाडु में कुन्नूर के जंगलों में सेना का MI-17 हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ। इस हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत उनकी पत्नी मधुलिका सहित 13 लोगों की मृत्यु हो गई। वहीं इस घटना पर कर्नल मनोज बर्मन ने दुख जताते हुए एक बड़ा बयान दिया है।

ALSO READ: शेयर बाजार में आज का दिन, ले आया बड़ी खुशखबरी

जानकारी के लिए बता दें कि, कर्नल मनोज बर्मन सीडीएस जनरल बिपिन रावत के गुरु हैं। दरअसल, सन 1978 में जब जनरल बिपिन रावत आईएमए में थे, इस दौरान कर्नल मनोज बर्मन ने उन्हें शिक्षा और ट्रेनिंग दी थी। जिसके चलते वह कर्नल बर्मन को अपना गुरू मानने लगे। वहीं अपने शिष्य के निधन पर कर्नल मनोज बर्मन ने दुख जताया। उन्होंने कहा कि देश को बहुत बड़ी क्षति पहुंची है। कर्नल मनोज बर्मन ने कहा कि, ”बिपिन रावत सेना के सर्वोच्च पद पर थे, उनके कार्यकाल में सेना ने इतिहास के बड़े स्ट्राइक किये। इसके चलते इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि हेलीकॉप्टर महज हादसा न होकर साजिश भी हो सकता है।”

कर्नल मनोज बर्मन ने कहा कि, ”इससे ज्यादा पाक से कुछ उम्मीद नहीं की जा सकती, लेकिन भारतीय सेना ने अपना बड़ा नायक खोया है। हमारी सेना बहुत ताकतवर है, हमारे पास बहुत मेहनती, टेलेंटेड अफसर हैं, जो सीडीएस का दायित्व संभाल सकते हैं, लेकिन व्यक्ति के रूप में जनरल बिपिन रावत का कोई रिप्लेसमेंट नहीं है।” वहीं आईएमए में ट्रेनिंग के वक्त को याद करते हुए कर्नल बर्मन ने कहा कि बिपिन रावत एक मेहनती, वेल मेनेर्ड, थोरो जेंटलमैन कैडेट थे, उनसे जो कहा जाता सहज रूप से मानते थे। सजा का कभी विरोध उन्होंने नहीं किया। उनका जाना हमारे लिए बड़ी क्षति है।