बिहार : बेगूसराय हमले में चार आरोपियों को किया गिरफ्तार, भाजपा के कई नेता करेंगे धरना प्रदर्शन

बेगूसराय में चार आरोपियों ने ताबड़तोड़ गोलियां चालाई, जिसमें 11 लोगों को मौत हो गई है। इसके बाद पुलिस ने कार्यवाही करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं।

बेगूसराय में चार आरोपियों ने ताबड़तोड़ गोलियां चालाई, जिसमें 11 लोगों को मौत हो गई है। इसके बाद पुलिस ने कार्यवाही करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं। इस मामलें के लेकर बेगूसराय पुलिस प्रेंस क्रांफ्रेंस कर सकती हैं। इसल घटना के बाद से भाजपा लगातार सरकार पर हमला कर रही हैं। शुक्रवार को घरना प्रदर्शन भी करने वाली हैं।

आरोपियों को पकड़ने के लिए रखा था 50 हजार का ईनाम

पुलिस ने बुधवार को दो बाइक पर सवार चार संदिग्ध युवकों की फोटो मीडिया में जारी की थी। पुलिस ने आम लोगों से अपराधियों की पहचान में मदद मांगी थी। पुलिस ने गोली चलाने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सुराग देने वाले को 50 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी। इसका असर हुआ है. पुलिस ने इस मामले के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले के एो्क आरोपी रांची भागने की कोशिश कर रहा था.पुलिस ने उसे झाझा रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया. उसकी पहचान केशव के रूप में हुई है। इस मामले के तीन आरोपियों की पहचान युवराज, अर्जुन, और सुमित के रूप में हुई है. इन सभी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Also Read : 42 लाख के नोटों पर फिरा पानी, कानपुर में Punjab National Bank में बंद थी Currency लापरवाही के बक्से में

मंगलवार को बेगूसराय में नेशनल हाइवे 28 पर फुलवरिया, बछवाड़ा, तेघड़ा और चकिया थाना क्षेत्रों में दो मोटरसाइकिलों पर सवार अज्ञात बदमाशों ने अलग-अलग इलाके में गोलियां चलाई थीं. इसमें 11 लोग घायल हो गए थे. बाद में इनमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. मृतक की पहचान बरौनी थाने के हाजीपुर निवासी 31 साल के चंदन कुमार के रूप में हुई थी।

बेगूसराय फायरिंग पर राजनीति

वहीं इस मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर बीजेपी के राज्य सभा सांसद राकेश सिन्हा शुक्रवार को धरना देंगे. उनके साथ बीजेपी कार्यकर्ता और स्थानीय लोग भी धरने पर बैठेंगे. बीजेपी इस मुद्दे के नाम पर बिहार में जंगलराज की वापसी की बात कह रही है.नीतीश कुमार के बीजेपी से अलग होकर महागठबंधन के साथ सरकार बनाने के बाद से ही जंगलराज की वापसी को मुद्दा बना रही है.

बेगूसराय में हुई गोलीबारी से बीजेपी को बिहार में जंगलराज की वापसी के अपने नैरेटिव को सही साबित करने का एक मौका मिल गया है. यही वजह है कि बीजेपी का हर छोटा-बड़ा नेता बेगूसराय पहुंच रहा है.केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बेगूसराय में कहा कि जंगलराज का ट्रेलर इतना खौफनाक है तो फिल्म कैसी होगी? वहीं पूर्व उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा था कि हम चाहते थे कि बेगूसराय में उद्योग लगे पर यहां तो अपराध की खेती होने लगी.