Hero MotoCorp के हेड पर IT की बड़ी कार्यवाई, कई ठिकानों पर की छापेमारी

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) के चेयरमैन पवन मुंजाल (Chairman Pawan Munjal) पर हाल ही में आईटी ने बड़ी कार्यवाई की है।

income tac raid

दिल्ली : हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) के चेयरमैन पवन मुंजाल (Chairman Pawan Munjal) पर हाल ही में आईटी ने बड़ी कार्यवाई की है। बताया जा रहा है कि उन पर आईटी की टीम ने छापेमारी की है। दरअसल, आयकर विभाग संदिग्ध टैक्स चोरी को लेकर उनके कई ठिकानों पर पहुंचे। हीरो मोटोकॉर्प के मुखिया पवन मुंजाल और कंपनी के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से जुड़े कई परिसरों पर आज आयकर विभाग द्वारा छापा मारा गया है। ऐसे में कहा जा रहा है कि उनके गुरुग्राम, हरियाणा, दिल्ली और कुछ अन्य स्थानों पर स्थित पवन मुंजाल के कार्यालयों पर पहले छापेमारी की।

जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा बताया गया है कि विभाग के अधिकारियों की 1 टीम कंपनी और प्रमोटरों के वित्तीय दस्तावेजों और अन्य व्यावसायिक लेनदेन की छानबीन कर के जांच कर रही है। ऐसे में हीरो मोटोकॉर्प के अध्यक्ष पवन मुंजाल के अलग-अलग परिसरों की तलाशी की जा रही है। इतना ही नहीं हीरो मोटोकॉर्प और उसके वरिष्ठ अधिकारियों के दो दर्जन से ज्यादा परिसरों पर छापा मारा गया है।

Must Read : 3 महीने में बंद होंगे ये टोल नाके, संसद में Nitin gadkari ने किया ऐलान

बताया जा रहा है कि हीरो मोटोकॉर्प ने बीते माह कुल थोक बिक्री में 29 फीसदी की गिरावट दर्ज करवाई थी। ऐसे में कंपनी ने एक बयान भी दिया था कि ऑटोमोबाइल कंपनी ने पिछले साल 5,05,467 इकाइयों के मुकाबले 3,58,254 इकाइयों की बिक्री की थी। वहीं पिछले साल फरवरी के महीने में 4,84,433 इकाइयों की तुलना में घरेलू बिक्री भी पिछले महीने 31.57 प्रतिशत घटकर 3,31,462 इकाई की थी। वहीं इस साल पिछले महीने मोटरसाइकिल की बिक्री 3,38,454 इकाई ही रही। वहीं इस महीने ये 4,63,723 इकाई रही।