कांग्रेस को बड़ा झटका, सुनील जाखड़ ने छोड़ा पार्टी का दामन

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुनील झाखड़ (Sunil Jakhar) ने पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया है.

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुनील झाखड़ (Sunil Jakhar) ने पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने आज यानी शनिवार को अपने सोशल मीडिया पर लाइव आकर कांग्रेस से इस्तीफा देने का ऐलान किया। उन्होंने कांग्रेस जातिगत समीकरण को लेकर हो रही राजनीती पर जमकर निशाना साधा। सुनील ने अंबिका सोनी का नाम लेते हुए सोनिया गांधी से करवाई की मांग भी की है.

यह भी पढ़े – महिला लेखन ने बहुत संघर्षों के बाद आज अपने लिए खुद जमीन बनाई- डॉक्टर सूर्यबाला

सुनील जाखड़ ने कहा कि, “50 साल तक उनके परिवार की 3 पीढ़ियों ने कांग्रेस की सेवा की. इसके बाद भी “पार्टी लाइन पर नहीं चलने” के लिए “पार्टी के सभी पदों को छीन लिए” जाने से उनका दिल टूट गया था.” आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुनील के खिलाफ कांग्रेस ने हाल ही में अनुशासनात्मक कार्रवाई की थी. इस कार्रवाई के दौरान सुनील को सभी पदों से हटा भी दिया गया था.

यह भी पढ़े – अंतर्राष्ट्रीय महिला साहित्य समागम में बेल्जियम के डॉ गौतम ने कहा, घमासान डॉट कॉम भी लल्लनटॉप जैसा बड़ा पोर्टल बन गया है

साथ ही कांग्रेस ने उन्होंने करीब दो साल के लिए पार्टी से हटाने की सोनिया गांधी से मांग भी की थी. इस सभी के बीच सुनील ने 13 मई को प्रेस कांफ्रेंस करने का फैसला लिया था लेकिन बाद उन्होंने अपना विचार बदल कर आज फेसबुक पर लाइव आकर अपने मैं की बात कही और पार्टी से इस्तीफा दे दिया।