Homeविदेशपाकिस्तानबड़ा हादसा: पकिस्तान में बर्फबारी ने ली 21 लोगों की जान ,...

बड़ा हादसा: पकिस्तान में बर्फबारी ने ली 21 लोगों की जान , लगाया गया आपातकाल

पाकिस्तान से एक बुरी खबर आ रही हैं। सरकारी न्यूज़ एजेंसी यूनीवार्ता के अनुसार पाकिस्तान के पर्वतीय एवं पर्यटन स्थल मरी में हिमपात का आनंद उठाने आये बड़ी संख्या में लोगों के यातायात जाम में कार में फंसने के कारण हुए हादसे में 21 लोगों की दुखद मौत हो गई(Snowfall killed 21 people in Pakistan)। अब इसके बाद वहाँ आपातकाल घोषित कर दिया गया है।
पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने मुरी को आपदा प्रभावित क्षेत्र घोषित किया और साथ ही अस्पतालों, पुलिस स्टेशनों, प्रशासन कार्यालयों और बचाव 1122 सेवाओं में आपातकाल की स्थिति लागू कर दी। उन्होंने बचाव कार्य में तेजी लाने और फंसे हुए पर्यटकों को सहायता प्रदान करने के निर्देश भी जारी किए।
आपको बता दे पकिस्तान में बर्फ़बारी ने पिछले लगभग 15 से 20 साल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। रिसॉर्ट शहर मुर्री में रातभर हुए भारी हिमपात के बीच तापमान माइनस आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। और इसी वजीह से इस इलाके में भीषण बर्फबारी के कारण गाड़ियों में फंसे कम से कम 21 पर्यटकों की मौत हो चुकी है। और बताया जा रहा हैं कि अब भी कम से कम 1000 गाड़ियां अलग-अलग इलाके में फंसी हुई हैं।
इस घटना को लेकर पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद अहमद का कहना हैं कि 15 से 20 वर्षों में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में पर्यटक हिल स्टेशन पर आए थे, जिसने एक बड़ा संकट पैदा कर दिया। उन्होंने दावा किया कि हम 1000 गाड़ियों को सुरक्षित रूप से बाहर निकालने का प्रयास कर रहें हैं।
आपको बता दे पाकिस्तान मौसम विभाग ने 6 से 9 जनवरी के बीच मुरी और गलियत में भारी हिमपात की भविष्यवाणी पहले ही कर दी थी।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular