अमेरिका में बड़ा हादसा: आग की चपेट में आने से अभी तक 9 मासूमों सहित 19 लोगों की मौत, कई की हालत गंभीर

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के ब्रोंक्स में एक बहुमंजिला इमारत में आग(fire) लग गई जिसकी वजह से नौ मासूम बच्चों सहित 19 लोगों की मौत हो गई।

न्यूयॉर्क। अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के ब्रोंक्स में एक बहुमंजिला इमारत में आग(fire) लग गई जिसकी वजह से नौ मासूम बच्चों सहित 19 लोगों की मौत हो गई। और सूत्रों से खबर हैं कि 32 लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती भी करवाया गया है। जिनमें से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। इससे पहले न्यूयॉर्क अग्निशमन विभाग के आयुक्त डेनियल निग्रो के हवाले से ये कहा गया था कि घटना में कम से कम 63 लोग घायल हुए हैं। वहीं अधिकारियों का कहना हैं कि यह हाल के दिनों में लगी आग की सबसे भीषण घटना हैं।
आग लगने के कारणों पर बात करते हुए अग्निशमन विभाग के आयुक्त डेनियल निग्रो ने कहा कि आग खराब इलेक्ट्रिक हीटर की वजह से लगी हैं। आग ने पहले अपार्टमेंट के एक बेडरूम को चपेट में लिया और फिर देखते ही देखते पूरी मंजिल में यह तेजी से फैल गयी।
इसके बाद लगभग 200 दमकल कर्मी कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सके। आग हालांकि केवल दो मंजिलों में फैली थी लेकिन चारों ओर धुंआ ही धुंआ फैल गया था। जबकि इस आवासीय अपार्टमेंट में 120 फ्लैट बताये जा रहें हैं।