मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल जिसे झीलों की नगरी के नाम से भी जाना जाता है। खूबसूरती के मामले में भी भोपाल का कोई जवाब नहीं है। भोपाल में बड़े और छोटे तलाब में आपको क्रूजर से नौका विहार करने का मजा तो मिलता ही है। लेकिन अब नए साल से पर्यटकों को खास करके भोपाल वासियों को बड़ा तौफा मिलने वाला है।

दरअसल, साल 2023 से पर्यटन विभाग द्वारा भोपाल वासियों को एक तीन मंजिला टाइटैनिक की सौगात दी जा रही है। बता दें कि इस तीन मंजिला टाइटेनिक से शहरवासी लेक व्यू में घूमने का आंनद उठा पाएंगे। पर्यटन विभाग की यह पहल भोपालवासियों के लिए काफी बड़ी खुशखबरी लेकर आई है। इस तीन मंजिला टाइटेनिक का संचालन मध्य प्रदेश पर्यटन निगम के तत्वावधान में होगा।

गौरतलब है कि यह तीन मंजिला टाइटेनिक क्रूज से भी काफी ज्यादा बढ़ा है, जो कि पर्यटकों के लिए काफी ज्यादा आरामदायक भी है। इसमें पर्यटकों के अनुसार सभी सुविधाओं को दिया गया है इसमें एक साथ काफी लोग सफर कर सकेंगे जानकारी के मुताबिक इसे केरल की कंपनी द्वारा बनवाया गया जिसमें सभी आरामदायक सुविधा मौजूद है।

Also Read: बहन को ससुराल छोड़ने गए भाई की लोगों ने जबरदस्ती करवा दी शादी, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

टाइटेनिक की खासियत की बात करें तो इसमें पर्यटकों के लिए शॉपिंग एरिया भी दिया गया है। जहां पर मध्य प्रदेश के संस्कृति से जुड़ी चीजों को बेचा जाएगा। इतना ही नहीं इस में सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं, और हर एक जगह कैमरा लगाया गया है साथ में ही इस शिप में आपको बैंक्वेट हॉल, नाइट क्लब व डिस्को हॉल, रेस्टोरेंट भी मिलेगा जो कि पर्यटकों की सुविधा के अनुसार बनाया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि इस पहल के बाद टाइटेनिक शिप में घूमने का एहसास भोपाल वासियों को मिलने वाला है। जिसमें एक साथ तकरीबन 200 लोग सफर कर सकते हैं। इतना ही नहीं इसके अलावा प्रेरकों के लिए इसमें 10 क्रू मेंबर भी उनके साथ में सफर करेंगे। हालांकि की इसकी टिकट क्या रहने वाली है इसकी जानकारी सामने नहीं आ पाई है। लेकिन फिलहाल यह जानकारी सामने आने के बाद भोपालवासी काफी खुश हैं।