विश्वास करना तो कठिन है लेकिन यह सत्य घटना है. असल में बिहार में पकड़ौवा ब्याह के बारे में सुना ही होगा. यह घटना भी कुछ हद तक इसी से जुड़ी है. जानकारी के अनुसार, जबरदस्ती शादी की यह घटना फरवरी 2022 की है, जहां बहन के ससुराल पहुंचे भाई के सिर पर जबरदस्ती सेहरा सजाकर उसकी शादी करवा दी गई. वह तो बस रोता ही रह गया.

सूचना के अनुसार , बिहार के समस्तीपुर में बहन को छोड़ने आए भाई की जबरदस्ती शादी करवा दी गई. लड़का इस विवाह के लिए तैयार नहीं था पर उसकी एक न चली. बताया जा रहा है कि बहन की ननद की शादी नहीं हो रही थी. पूरा घर काफी वक़्त से परेशान था. कई स्थानों पर दहेज की भी भारी मांग थी. ऐसे में परिजनों ने बहू के ही भाई को जबरदस्ती दूल्हा बना दिया और उसकी इच्छा के विरुद्ध बेटी से शादी भी करवा दी.

Also Read – Business Ideas: सरकार की सहायता से केवल 2 लाख लगाकर शुरू करें ये बिजनेस, 5 लाख तक का होगा तगड़ा मुनाफा

एक वेबसाइट में लिखी न्यूज़ के अनुसार, यह घटना सासाराम में दलसिंह सराय के साठा के रहवासी विनोद कुमार से जुड़ी है. वह अपनी बहन को उसके ससुराल छोड़ने गया था. जहां वापसी के समय कुछ लोगों ने उसे जबरदस्ती पकड़ लिया और मोडवा खुदनेश्वर स्थान मंदिर पर ले गए. विनोद कुछ समझ पाता तब तक उसे सेहरा पहना दिया गया था. वहीं उसके सामने एक लड़की को बिना दुल्हन के परिधान के उसके समीप खड़ी करके जबरदस्ती वरमाला करवाई और उसकी मांग में सिंदूर भरवा दिया. लड़के विनोद ने इस शादी को मानने से साफ़ इंकार कर दिया. उसका कहना था कि यह शादी उसके मन के विरुद्ध जबरदस्ती करवाई गई.

यहां आपको बता दें कि इस शादी का एक वीडियो भी वायरल हुआ था. जिसमें एक लड़के का जबरन हाथ पकड़कर लड़की के गले में वरमाला डलवाई गई थी. लड़की उसके पास में शांत खड़ी थी. लड़के ने कहा कि वह अपनी इच्छा से शादी करेगा. यह शादी उसकी जबरन करवाई गई हैं जिसे वह स्वीकार नहीं करेगा. दूसरी ओर उसकी बहन के ससुराल वालों का कहना था कि लड़का सच छुपा रहा है. वहीं विनोद की बहन के ससुराल वालों का कहना था कि वह उनकी बेटी से मिलने आता था. दोनों एक दूजे संग रिश्ते में थे . इसलिए शादी करवाई गई. क्रोध में लड़का अपने घर चला गया और जिससे उसकी शादी करवाई गई थी, लड़की को वहीं उसके घर छोड़ गया था. बता दें कि बिहार में इस प्रकार के मामले हमेशा सुर्ख़ियों में आते रहते हैं.