भोपाल: 4 अगस्त को होगा महापौर का शपथ ग्रहण समारोह, मालती राय लेगी शपथ

महापौर के लिए कॉन्फ्रेंस हॉल और वेटिंग रूम की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। भाजपा की मालती राय महापौर चुनी गई है। तो वही भाजपा के 58 पार्षदों के साथ परिषद भी भाजपा की ही है।

भोपाल। नगर निगम से जुड़े हुए कामों पर फिलहाल ब्रेक लग गया है। जिसके चलते करीब 200 फाइलों का काम रुक गया है। लेकिन नई सरकार अब शपथ लेने के बाद ही अपनी मुहर लगाएगी। इसको लेकर महापौर व पार्षद चुने जाने के बाद निगम के अफसरों को स्पष्ट रूप से कहा गया है कि कोई बड़े निर्णय नहीं ले।

लेकिन आपको बता दें कि आइएसबीटी स्थित नगर निगम कार्यालय में मालती राय 4 अगस्त को महापौर पद की शपथ लेगी। इस दौरान निगम मुख्यालय की चौथी मंजिल पर उनके लिए कार्यालय बनाया गया है। जहां पर नगर निगम अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के साथ उनके कर्मचारियों के लिए भी अलग से चेंबर बनाए गए हैं।

Must Read- इस विश्वविद्यालय में ले सकते है 8वीं व 10वीं के बाद प्रवेश, 20 स्किल बेस्ड कोर्सों की हुई शुरुआत
आपको बता दें कि महापौर के लिए कॉन्फ्रेंस हॉल और वेटिंग रूम की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। भाजपा की मालती राय महापौर चुनी गई है। तो वही भाजपा के 58 पार्षदों के साथ परिषद भी भाजपा की ही है। इसको लेकर शासन में नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। लेकिन शपथ ग्रहण समारोह होना बाकी है। शपथ ग्रहण के ही बाद कई कामों पर निर्णय लेकर प्रगति की जाएगी। लेकिन ऐसे में चुनाव और कार्यभार ग्रहण करने के बीच निगम प्रशासन के अफसर को बड़े निर्णय नहीं लेने के लिए कहा गया है। इसको लेकर निगम को गुपचुप संदेश दिया गया है और कई कामों पर रोक भी लगा दी गई है। फिलहाल इंदौर में समारोह कब होगा यह तय नही है, लेकिन आपको बता दें कि इंदौर में शपथ ग्रहण समारोह संभवत 6 अगस्त को हो सकता है।