Homeइंदौर न्यूज़मध्यप्रदेश में औद्योगिक निवेश का बेहतर वातावरण - उद्योग मंत्री सखलेचा

मध्यप्रदेश में औद्योगिक निवेश का बेहतर वातावरण – उद्योग मंत्री सखलेचा

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम और विज्ञान तथा प्रौद्योगिकी मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा ने कहा कि प्रदेश में औद्योगिक निवेश का बेहतर वातावरण है। औद्योगिक विकास के लिये राज्य शासन द्वारा पूरी मदद दी जा रही है। राज्य शासन औद्योगिक मित्र नीति के तहत कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में निवेश करने वाले उद्योगपतियों को सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने उद्योगपतियों का आह्वान किया कि वे प्रदेश में औद्योगिक निवेश करें तथा अधिक से अधिक लोगों को रोजगार दें और प्रदेश की तरक्की में सहभागी बनें।

श्री सखलेचा आज यहाँ सिंहासा आईटी पार्क में टेन्को सिस्टम की नई यूनिट के शुभारंभ अवसर पर आयोजित समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। आज सिंहासा स्थित आईटी पार्क में श्री सखलेचा और जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने इस यूनिट का शुभारंभ किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मध्यप्रदेश औद्योगिक संगठन के अध्यक्ष श्री प्रमोद डाफरिया, आचार्य श्री विष्णु प्रपन्नाचार्य जी महाराज, एमपीएसईडीसी के महाप्रबंधक श्री द्वारकेश सर्राफ तथा श्री पंकज आगाल विशेष रूप से मौजूद थे। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्री सखलेचा ने कहा कि प्रदेश में तेजी से औद्योगिक विकास हो रहा है। यह राज्य शासन की औद्योगिक मित्र नीति के तहत ही संभव हो रहा है। प्रदेश में औद्योगिक निवेश बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि उद्योगपति अब समय और जरूरत के मान से औद्योगिक इकाईयां स्थापित कर रहे हैं। उन्होंने उद्योगपतियों से आग्रह किया कि वे आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश की दिशा में कार्य करें। औद्योगिक विकास के लिये नई सोच के साथ कार्य करें। उन्होंने कहा कि यहां 500 एकड़ में फर्नीचर क्लस्टर और 100 एकड़ में टाय़ज क्लस्टर स्थापित किया जा रहा है। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मध्यप्रदेश औद्योगिक संगठन के अध्यक्ष श्री प्रमोद डाफरिया ने कहा कि प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं। सरकार औद्योगिक मित्र है। केन्द्र और राज्य सरकार से औद्योगिक निवेश के लिये भरपूर मदद मिल रही है। उद्योगपति श्री अनिल खासगीवाल ने कहा कि राज्य शासन द्वारा ऐसी नीति बनायी गई है जिससे बहुत कम औपचारिकताओं में औद्योगिक इकाईयां स्थापित की जा सकती हैं। शासकीय कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाना पड़ रहे हैं। कार्यक्रम को श्री विष्णु प्रपन्नाचार्य ने भी सम्बोधित किया। टेन्को सिस्टम के श्री पंकज आगाल और श्री पवित्र आगाल ने टेन्को सिस्टम इकाई के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

मंत्री श्री सखलेचा ने किया आईटी पार्क का निरीक्षण

मंत्री श्री सखलेचा ने सिंहासा आईटी पार्क इंदौर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आईटी पार्क की विभिन्न सुविधाओं एवं आईटी पार्क भवन का अवलोकन किया। आईटी विभाग द्वारा बने इस भवन से वे संतुष्ट नज़र आये। इस दौरान उन्होंने पार्क की बाउंड्री वाल का कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए, जिससे आईटी पार्क की सुरक्षा पर ध्यान दिया जा सके। उन्होंने आईटी पार्क में पेयजल व्यवस्था के लिये भी निर्देश दिये। सिंहासा आईटी पार्क के निर्माण के बारे में एमपीएसईडीसी के महाप्रबंधक श्री द्वारकेश सर्राफ एवं निर्माणकर्ता एजेंसी मप्र हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों ने पार्क की प्रगति के संबंध में जानकारी दी।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular