हर दौर में बेहतर शिक्षा ही माउंट लिट्रा जी स्कूल का उद्देश्य, कविता और गीतों के साथ याद किया 10 वर्ष का सफर

माउंट लिट्रा जी स्कूल ने स्थापना के 10 वर्ष पूरे किए। 10 वर्षों के इस सफर को बच्चों ने कविता और गीतों के जरिए जीवंत कर दिया है।

इंदौर। माउंट लिट्रा जी स्कूल ने स्थापना के 10 वर्ष पूरे किए। 10 वर्षों के इस सफर को बच्चों ने कविता और गीतों के जरिए जीवंत कर दिया है। एक ओर जहां बच्चों ने माउंट लिट्रा जी स्कूल के हर दौर को अपनी कविता के माध्यम से पेश किया।वहीं दूसरी ओर बच्चों और शिक्षकों ने खासतौर पर स्कूल का एक थीम सांग भी बनाया। माउंट लिट्रा जी स्कूल के 10 वर्ष पूर्ण होने पर इंडेक्स मेडिकल कॅालेज के आडिटोरियम में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में एल्युमिनाई बच्चों के स्पेशल रॅाक बैंड ने शानदार गीत पेश किए।

स्थापना दिवस पर खासतौर पर शिक्षकों और बच्चों ने कोरोना के बाद स्कूल और शिक्षा के क्षेत्र में हुए बदलावों पर एक नाटक की प्रस्तुति दी। इसमें बताया गया कि कोरोना काल के बाद स्कूली शिक्षा में बच्चों के साथ शिक्षकों को भी कई नई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। इस चुनौतियों से निपटने के लिए सब मिलकर एक साथ काम कर रहे है। हर दौर में बेहतर शिक्षा देना ही माउंट लिट्रा जी स्कूल का मुख्य उद्देश्य है। इस अवसर पर इंडेक्स समूह के चेयरमैन सुरेश सिंह भदौरिया, माउंट लिट्रा ज़ी स्कूल के चैयरमेन मयंकराज सिंह भदौरिया, डायरेक्टर आर एस राणावत,एडिशनल डायरेक्टर आर सी यादव, माउंट लिट्रा जी स्कूल के सीईओ रुपेश वर्मा, प्राचार्य श्याम अग्रवाल उपस्थित थे। स्कूल के शिक्षक व कर्मचारियों ने सभी विद्यार्थियों की सराहना की।

Also Read – अक्सर मिलने वाली छुट्टी का आनंद नहीं उठा पाते लोग

30 बच्चों से शुरु हुआ स्कूल आज 1200 बच्चों को मिला साथ

माउंट लिट्रा जी स्कूल के सीईओ रुपेश वर्मा ने कहा कि माउंट लिट्रा जी स्कूल की शुरुआत 10 वर्ष पूर्व केवल 30 बच्चों के साथ हुई। आज इस स्कूल में 1200 से अधिक बच्चों विभिन्न कक्षाओं में पढ़ाई कर रहे है। इन बच्चों के सर्वागीण विकास के साथ अब स्कूल ने भी खुद में कई नए बदवाल की शुरुआत की।

जल्द ही बच्चों के लिए खासतौर पर एक स्पोर्ट्स कॅाम्पलेक्स के साथ कई नई सुविधाएं अब जल्द शुरू की जा रही है। हमारा उद्देश्य बच्चों को सुरक्षित और बेहतर माहौल में एक अच्छी शिक्षा देना है। इस अवसर पर प्राचार्य श्याम अग्रवाल ने सभी शिक्षक और 10 वर्षों से स्कूल के साथ जुड़े रहे कर्मचारियों को तुलसी का पौधा देकर अभिनंदन किया। इस अवसर पर सभी अतिथियों ने स्कूल के 10 वर्ष पूरे होने पर केक कटिंग सेरेमनी में हिस्सा लिया।