Homeकोरोना वायरसकोरोना पर जानकारीबेलगाम कोरोना: क्या इस राज्य की ये पाबंदियां किसी Lockdown से कम...

बेलगाम कोरोना: क्या इस राज्य की ये पाबंदियां किसी Lockdown से कम हैं ?

कोरोना ने फिर से रौद्र रूप दिखलाना शुरू कर दिया है। और देश के अलग अलग राज्यों में कई तरह की पाबंदियां लगना भी शुरू हो गई।

कोरोना ने फिर से रौद्र रूप दिखलाना शुरू कर दिया है। और देश के अलग अलग राज्यों में कई तरह की पाबंदियां लगना भी शुरू हो गई। इस वक्त झारखंड की राजधानी रांची से बड़ी खबर आ रही है, जहां कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से कई पाबंदियां (Restriction In Jharkhand ) लागू कर दी गई हैं।
आपको बता दे कि राज्य में कोरोना के मामलें लगातार बढ़ रहें हैं। जिसे ध्यान में रखते हुए सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार की एक बैठक में कोरोना को लेकर तमाम मंत्रियों और अधिकारियों को कई निर्देश दिये गए हैं। झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने ट्वीट कर बताया कि अब झारखंड में 15 जनवरी तक बाजार सिर्फ रात 8 बजे तक ही खुले रहेंगे। और इस दौरान रेस्टोरेंट, बार आदि की दुकानें खुली रहेंगी। जबकि झारखंड के स्टेडियम, पार्क, जिम, जू , पर्यटन स्थल, शिक्षण संस्थान सब बंद रहेंगे।
राज्य सरकार ने शादी-विवाह के लिए भी अलग से गाइडलाइन जारी किया है। जिसके अनुसार अगले आदेश तक शादियों में अधिकतम 100 लोग ही शामिल हो सकेंगे। और वहीं अंत्येष्टी में भी 100 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति मिली है।
इन सब के अलावा भी बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। आप यहां देख सकते हैं किन-किन चीजों पर रहेगी पाबंदी और क्या क्या कितनी क्षमता के साथ खुले रहेंगे-
झारखंड में स्टेडियम, आउटडोर, इंडोर, पार्क, जिम, जू, स्वीमिंग पुल, पर्यटन स्थल, स्कूल-कॉलेज पूरी तरह बंद रहेंगे।
मॉल, रेस्टोरेंट, बैंक्वेट हॉल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित किये जा सकेंगे।
शादी और अंत्येष्टी में 100 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति दी गई है।
दुकानें रात आठ बजे तक ही खुली रहेंगी।
मेडिकल स्टोर्स नार्मल टाइम तक खुले रहेंगे।
अगले आदेश तक बायोमैट्रिक सिस्टम बंद रहेगा।
हाट और बाजार सोशल डिस्टेसिंग के साथ खुले रहेंगे।
कार्यालयों में 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ कार्य होगा।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular