एविएशन इंडस्ट्री ने फिर भरी तरक्की की उड़ान

इंदौर (Indore) के एविवेशन इंडस्ट्री (Aviation Industry) अर्थात उड्डयन उद्योग ने एक बार फिर तरक्की की उड़ान भरने की शुरूआत कर दी है।

इंदौर : इंदौर (Indore) के एविवेशन इंडस्ट्री (Aviation Industry) अर्थात उड्डयन उद्योग ने एक बार फिर तरक्की की उड़ान भरने की शुरूआत कर दी है। जिस कोरोना के कारण एयर लाइंस की उड़ानो का संचालन बंद हो गया था वहीं बाद में कुछ उड़ाने भी चालू हो गई थी लेकिन यात्रियों का टोटा बना हुआ था, लेकिन अब एयरपोर्ट का दृश्य बदला हुआ नजर आता है। इंदौर के एयरपोर्ट पर न केवल यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है वहीं लगभग सभी उड़ानों का भी परिचालन होने लगा है।

Must Read : Indore News: कल फिर अयोध्या की यात्रा पर रवाना होंगे 600 नागरिक

यात्रियों की संख्या बढ़ने के बाद इंदौर की एविएशन इंडस्ट्री ने एक बार फिर तरक्की की उड़ान भरने की शुरूआत कर दी है। कहने का अभिप्राय यह है कि न केवल यात्रियों की संख्या बढ़ गई है वहीं कोरोना की तीसरी लहर का असर कम होने के बाद ही एयर लाइंस ने बंद उड़ानों का
संचालन भी फिर से शुरू कर दिया है।

24 हजार से अधिक यात्रियों की संख्या

एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा जारी रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है कि बीते फरवरी माह में ही इंदौर से करीब 24 हजार से अधिक यात्रियों की बढ़ोतरी हुई है। हालांकि फरवरी माह में ही उड़ानों की संख्या घट भी गई थी बावजूद इसके यात्रियों के इस आंकड़े के अनुसार एक लाख से अधिक यात्रियो ने सफर तय किया।

ओर बढ़ेगी अभी संख्या

एयरपोर्ट अधिकारियों का कहना है कि बीते फरवरी माह के दौरान यात्रियों की जिस तरह से संख्या में बढ़ोतरी देखी गई है उससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि मार्च के आगामी दिनों में यह संख्या ओर अधिक बढ़ सकती है। बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर के कारण भारत सरकार ने भी कई नियम सख्ती से लागू किए थे और इस कारण भी यात्रियों की संख्या बहुत कम हो गई थी।

अभी दो उड़ानों का परिचालन नहीं

प्राप्त जानकारी के अनुसार इंदौर के एयरपोर्ट से अभी भी चंडीगढ़ और चेन्न्ई की उड़ानों का परिचालन बंद है लेकिन इन्हें 27 मार्च से शुरू कर दिया जाएगा। वैसे मौजूदा समय में 60 से अधिक उड़ानें है। बता दें कि एयर लाइंस ने 1 मार्च से ही बंद उड़ानों को फिर से चालू कर दिया है।