हॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर जेम्स कैमरून  की मोस्ट अवेडेट फिल्म ‘अवतार 2’  इन दिनों सिनेमाघरों में जमकर धूम मचा रही है. 13 साल के लंबे इंतजार के बाद दर्शकों अवतार पार्ट की 2 सौगात मिली है. आलम ये है कि ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ थिएटर में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन कर रही है. इस वजह से ‘अवतार 2’ का कलेक्शन तेज रफ्तार से आगे बढ़ रहा है. मौजूदा समय में इंडियन बॉक्स ऑफिस के साथ-साथ दुनिया भर में ‘अवतार 2’ का तूती बोल रही है.

दुनिया भर में ‘अवतार 2’ का चला जादू

रिलीज के दो दिन में भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 80 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली ‘अवतार 2’ ने वर्ल्डवाइड भी ताबड़तोड़ कमाई की है. दुनिया भर में दो दिन के अंदर जेम्स कैमरून की फिल्म ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ ने 1500 करोड़ का जादुई आंकड़ा पार कर लिया है. इसके साथ ही भारत में भी सभी भाषाओं में ‘अवतार 2’ ने ग्रॉस 100 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर लिया है.

साफतौर पर कहा जाए कि अवतार के मेकर्स के लिए 13 साल की तपस्या कारगर साबित हुई है. अग्रेंजी के अलावा भारत में ‘अवतार 2’ हिंदी, तमिल, तेलूगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा में सफलतापूर्वक चल रही है. ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ के इस कलेक्शन से ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये फिल्म अपने ओपनिंग वीकेंड पर रिकॉर्डतोड़ कमाई करेगी.

इसके  पहले उन्होंने टाइटैनिक बनाई और उसके 12 साल बाद अवतार आई। अवतार के 13 साल बाद इसका दूसरा भाग आ रहा है। अवतार से पहले टाइटैनिक दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी, फिर 2009 में आई अवतार ने ये रिकॉर्ड तोड़ा। अकेले टाइटैनिक या अवतार ही नहीं, जेम्स कैमरून ने फिल्मों की टेक्नोलॉजी में समय से आगे का प्रयोग किया।

इन फिल्मो को छोड़ा पीछे

ओपनिंग डे पर ताबड़तोड़ कमाई करने वाली ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ ने पहले दिन कलेक्शन के मामले में कई हॉलीवुड फिल्मों को पीछे छोड़ा है. 13 साल के लंबे इंतजार के बाद लौटी ‘अवतार 2’ ने मार्वल यूनिवर्स की सुपरहिट फिल्म ‘स्पाइडर मैन- नो वे होम’ 32 करोड़ और ‘एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ 31 करोड़ का ओपनिंग डे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करने वाली फिल्मों को पछाड़ दिया है.