हॉलीवुड फैन बेस का इंतजार 13 साल का इंतज़ार अब खत्म हो गया है, हॉलीवुड के दिग्गज डायरेक्टर जेम्स कैमरून की बहुचर्चित फिल्म ‘अवतार द वे ऑफ वाटर यानी अवतार 2’ ने सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है. फेन्स के इतने लम्बे इंतज़ार के बाद आलम ये है कि ‘Avatar 2’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार एंट्री के साथ ताबड़तोड़ कमाई भी कर ली है. आइये आपको बताते है की इस हॉलीवुड फिल्म ने पहले दिन इंडियन बॉक्स ऑफिस पर कितने करोड़ का बिजनेस किया है.

ओपनिंग डे पर ‘Avatar The Way Of  Water’ ने की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

 

डायरेक्टर जेम्स कैमरून के निर्देशन में बनी ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ को लेकर फैंस बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. 16 दिसंबर यानी शुक्रवार को रिलीज होने के साथ ही इस फिल्म ने दर्शकों के इंतजार को खत्म किया है. जिस बात की उम्मीद की जा रही थी कि ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ बॉक्स ऑफिस पर कमाल की शुरुआत करेगी, ठीक हुआ भी कुछ ऐसा ही है.

बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट की मानें तो अवतार पार्ट 2 ने रिलीज के पहले दिन इंडियन बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ 40 करोड़ का बंपर कमाई कर डाली है. इस शानदार शुरुआत के साथ ही ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ ने ये साबित कर दिया है. आने वाले समय में ‘अवतार 2’ कमाई के मामले में रिकॉर्ड बनाएगी.

2009 में Avatar ने तोड़ा रिकॉर्ड

इसके बाद उन्होंने पहले टाइटैनिक बनाई और उसके 12 साल बाद अवतार आई। अवतार के 13 साल बाद इसका दूसरा भाग आ रहा है। अवतार से पहले टाइटैनिक दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी, फिर 2009 में आई अवतार ने ये रिकॉर्ड तोड़ा। अकेले टाइटैनिक या अवतार ही नहीं, जेम्स कैमरून ने फिल्मों की टेक्नोलॉजी में समय से आगे का प्रयोग किया।

इन फिल्मो को छोड़ा पीछे

ओपनिंग डे पर ताबड़तोड़ कमाई करने वाली ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ ने पहले दिन कलेक्शन के मामले में कई हॉलीवुड फिल्मों को पीछे छोड़ा है. 13 साल के लंबे इंतजार के बाद लौटी ‘अवतार 2’ ने मार्वल यूनिवर्स की सुपरहिट फिल्म ‘स्पाइडर मैन- नो वे होम’ 32 करोड़ और ‘एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ 31 करोड़ का ओपनिंग डे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करने वाली फिल्मों को पछाड़ दिया है.

 

Read More : मध्यप्रदेश सरकार का कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, उठा पाएंगे 10 लाख तक का लाभ