नई दिल्ली : माता वैष्णो देवी मंदिर (Vaishno Devi) से रोज नए नए मामले सामने आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि यहां माता वैष्णो देवी मंदिर तक भक्तों को लाने लेजाने वाले के लिए हेलिकॉप्टर (helicopter) सर्विस रहती है। ऐसे में यहां लोग आने से पहले हेलिकॉप्टर की बुकिंग करवा लेते हैं वहीं होटलों की भी बुकिंग लोग पहले से करवा लेते है ताकि बाद में दिक्कत ना आए। लेकिन अभी हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बाद आप भी चौंक जाएंगे।

आप भी अभी से सावधान हो जाइए। अगर आप वैष्णो देवी जाने का प्लान बना रहे है और ऑनलाइन बुकिंग करवाने का सोच रहे है तो इस खबर को पूरा पड़ लें। जानकारी के मुताबिक, एक महिला ने मंदिर तक जाने के लिए ऑनलाइन हेलिकॉप्टर की 15 टिकट बुक की थी। वहीं जब वह अपने परिवार के साथ मंदिर पहुंची तो उन्हें इसके बारे में पता चला। महिला के साथ ठगी की गई है। इस मामले के पता चलने के बाद महिला ने मुकदमा दर्ज करवाया है।

Must Read : Sheetla Saptami 2022 : आज है शीतला सप्तमी, जानें इस दिन ठंडा खाना खाने का महत्व

पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा है कि वीटी रोड निवासी ज्योति ताम्रकार ने इस मामले को लेकर मुकदमा दर्ज करवाया है। उन्होंने शिकायत में कहा है कि वह अपने परिवार के साथ वैष्णो देवी के मंदिर जाना चाहती थी। ऐसे में उन्होंने ऑनलाइन हेलिकॉप्टर की बुकिंग की थी। इसके लिए उन्होंने 13 टिकिट जाने की और 2 वापस आने की टिकिट बुक करवाई थी। ऐसे में उन्होंने ऑनलाइन 25 से ज्यादा हजार का ट्रांजेक्शन किया था।

ऐसे में जब परिवार वाले मंदिर पहुंचे तो हेलिकॉप्टर सर्विस उपलब्ध कराने वाले कंपनी के पास पहुंचे तो उनकी टिकट फर्जी बताई गई। अब इस मामले को लेकर पुलिस जांच में जुट गई है। गौरतलब है कि इससे पहले भी कई बार ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। ऐसी ठगी पहले भी कई लोगों के साथ हो चुकी हैं। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले ही फर्जी ऑनलाइन सेवाओं की वेबसाइटों को ब्लॉक करने के लिए गूगल को पत्र लिखा गया है।