मध्य प्रदेश चुनाव : आधी रात को भाजपा (BJP) ने तय किए महापौर प्रत्याशी के 5 नाम, भोपाल, इंदौर और ग्वालियर में फसा पेंच

प्रदेश में बीजेपी ने शनिवार आधी रात में अपने पांच जगह के महापौर के लिए उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए है, लेकिन ग्वालियर की दावेदारी को लेकर पेंच फंस गया है। हालांकि, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा (JP Nadda )अपने मध्य प्रदेश के दौरे पर यह साफ कह चुके है कि पार्टी किसी भाई-भतीजावाद में नहीं आने वाले है, सिर्फ और सिर्फ योग्य व्यक्ति को ही टिकट दिया जाएगा।

नगरी निकाय चुनाव को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही है। पार्टी चुनाव में किसी भी प्रकार की ढील बरतना नहीं चाहती है। लेकिन पार्टी में टिकट को लेकर घमासान मचा हुआ है।दरअसल, प्रदेश में बीजेपी ने शनिवार आधी रात में अपने पांच जगह के महापौर के लिए उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए है, लेकिन ग्वालियर की दावेदारी को लेकर पेंच फंस गया है।

हालांकि, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा (JP Nadda )अपने मध्य प्रदेश के दौरे पर यह साफ कह चुके है कि पार्टी किसी भाई-भतीजावाद में नहीं आने वाले है, सिर्फ और सिर्फ योग्य व्यक्ति को ही टिकट दिया जाएगा।

इन नगर निगमों के नाम किए घोषित

शनिवार को को बैठी भाजपा की प्रदेश चुनाव समिति और कोर ग्रुप ने 16 नगर निगमों में से पांच सीटों पर सिंगल नाम तय कर दिए हैं। इनमें से रतलाम से अशोक पोरवाल (Ashok Porwal) , उज्जैन से मुकेश टटवाल (Mukesh Tatwal) ,सतना से योगेश ताम्रकार (Yogesh Tamrakar ),छिंदवाड़ा से जितेंद्र शाह (Jitendra Shah) और बुरहानपुर नगर निगम में महापौर प्रत्याशी माधुरी पटेल (Madhuri Patel )के नाम तय हो गए हैं।

 

Read more : MP: दवा खरीदी मामले में अधिकारियों को दी क्लीनचिट, न्यायालय ने स्वीकार किया खात्मा

इन शहरो में फसा पेंच

भोपाल, इंदौर और ग्वालियर में बड़ा पेंच फंस गया है। ग्वालियर के नाम पर आखिरी मोहर ज्योतिरादित्य सिंधिया और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की आपसी सहमति के बाद लगाई जाएगी ।