Astro Tips: रंगों का पड़ता है ग्रहों पर प्रभाव, दिन के हिसाब से करें कपड़ो का चयन, मिलेगी सफलता

रंगों का जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है और इसीलिए सप्ताह में हर दिन के हिसाब से उस रंग के कपड़े पहनने का भी विशेष महत्व है। आज हम आपको इसके बारे में कई बातें बताने वाले हैं।

30840330 - colorful clothes hanging in wardrobe

रंगों का हमारे जीवन में बहुत प्रभाव पड़ता है। क्योंकि रंगों से ही जीवन रंगीन नजर आता है और रंगों के बिना दुनिया बिरन हो जाएगी, हर जगह देखने पर हमें अलग-अलग कलर देखने को मिलते हैं। कलर एक थेरेपी का भी काम करते हैं, हमारे आसपास बहुत सारे कलर दिखाई देते है जो हमें सकारात्मक ऊर्जा देते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ग्रहों और रंगों का भी बहुत अच्छा कनेक्शन है कहते हैं कि रंग ग्रहों को मजबूत करने में भी अपनी भूमिका निभाते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर दिन के हिसाब से हर दिन का एक शुभ रंग भी होता है। अगर जो वार है और उस वार को जिस रंग को पहनना चाहिए अगर आप उसे धारण करते है तो आपको अपने काम मे सफलता जरूर मिलती हैं। व्यक्ति को सफल होने से कोई नहीं रोक सकता, उसकी सफलता निश्चित भी होती है। हम आपको बताते हैं कि हर सप्ताह के हिसाब से आपको कौनसा रंग पहनना चाहिए या कहे कि किस रंग के कपड़े आपको धारण करना चाहिए।
Must Read-ऐसा क्या हुआ जो Kapil Sharma को सुबह 4 बजे जाना पड़ा Akshay Kumar के घर ? पढ़े पूरी खबर

सोमवार: यह तो हम सब जानते हैं कि सोमवार भगवान शिव जी का दिन होता है और सोमवार का संबंध चंद्र ग्रहण से से भी होता है। इसीलिए सोमवार को सफेद रंग के वस्त्र धारण करना शुभ माना जाता है। यह तो आप जानते है कि सफेद रंग शांति, पवित्रता और सादगी का भी प्रतीक माना गया है। इसीलिए सोमवार के दिन गहरे रंग के कपड़े पहनने से हमेशा बचना चाहिए।

मंगलवार: मंगलवार के दिन गहरे रंग के कपड़े नहीं पहनना चाहिए। इस दिन लाल रंग के कपड़े धारण करने की सलाह दी जाती हैं। क्योंकि मंगलवार का दिन हनुमान जी का होता है और इस दिन के ग्रह स्वामी मंगल है इसीलिए मंगलवार को लाल रंग के कपड़े पहनना चाहिए।

Must Read-The Punjaabban Song : Varun-Kiara ने जुग जुग जियो के पंजाबी सॉन्ग से मचाई धूम, सुनकर थिरकने लगेंगे आप
बुधवार: इस दिन हरे रंग को धारण करना चाहिए। इसका इस्तेमाल करने से बुद्ध प्रसन्न होते हैं और बौद्धिक क्षमता भी तेज होती है। क्योंकि यह तो आप जानते हैं कि यह दिन भगवान गणेश जी का होता है और इस दिन के गृहस्वामी बुध है इसीलिए इस दिन हरे रंग के कपड़े पहनना चाहिए।

गुरुवार: गुरुवार के दिन पीले रंग के कपड़े धारण कर सकते हैं ऐसा करने से बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है। कहते हैं कि इस दिन केसरिया रंग के कपड़े भी पहन सकते हैं। पीले रंग के वस्त्र पहनना इस दिन शुभ माना गया है। गुरुवार का दिन भगवान विष्णु का होता है और इसीलिए इस दिन पीले वस्त्र धारण कर सकते हैं

Must Raed-IndiGo एयरलाइंस पर लगा लाखों का जुर्माना, बोर्डिंग पर ही दिव्यांग बच्चे को रोका
शुक्रवार: इस दिन पीले रंग को पहनने से बचना चाहिए। शुक्रवार का दिन देवियों को समर्पित होता है इस दिन किसी भी प्रकार के कलर के कपड़े पहन सकते हैं जिसमें कई तरह के रंग हो ऐसे कपड़े इस दिन पहन सकते है। रंग-बिरंगे कपड़े इस दिन पहन सकते हैं। शेड वाले कपड़े भी शुक्रवार के दिन पहन सकते हैं।

शनिवार: शनिवार के दिन लाल रंग के या फिर काले कंबीनेशन के साथ कपड़े पहनने से बचना चाहिए।  ये बात आप जानते है कि शनिवार भगवान शनिदेव का दिन होता है और इस दिन ब्लू, ग्रीन, ब्लैक, ग्रे कलर, गहरे रंग के कपड़े पहन सकते हैं। इस तरह के कपड़े पहनने से आत्मविश्वास बढ़ता हैं।

रविवार: इस दिन हल्के नारंगी , पिंक कलर या फिर गोल्डन कलर के कपड़े पहनना चाहिए। रविवार के दिन काले रंग के या फिर ग्रे कलर के कपड़े नहीं पहनना चाहिए। रविवार का दिन सूर्य देव और भैरव देव का होता है इसलिए इस दिन सूर्य देव की अपार कृपा भी मिलती है और मान-प्रतिष्ठा की प्राप्ति भी होती हैं।

डिस्क्लेमर: दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं।