अमरावती हत्याकांड: मास्टरमाइंड इरफान के कहने पर की गई थी उमेश कोल्हे की हत्या, नागपुर से पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी

21 जून को अमरावती में हुए केमिस्ट के हत्याकांड के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

अमरावती हत्याकांड: महाराष्ट्र के अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या कर दी गई थी. इस हत्या के आरोपी को पुलिस ने नागपुर से गिरफ्तार कर लिया है. अब तक पुलिस ने इरफान खान सहित कुल 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इरफान को इस घटना का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है जो एक एनजीओ चलाता है. नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर केमिस्ट की हत्या करने के लिए इरफान ने ही कहा था और पूरी योजना भी उसी ने बनाई थी.

जानकारी के मुताबिक 21 जून को 54 साल के केमिस्ट उमेश प्रहलाद राव कोल्हे की हत्या कर दी गई थी. मामले में अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. बता दें कि यह घटना राजस्थान के उदयपुर में हुई टेलर कन्हैयालाल की हत्या के एक हफ्ते पहले की है.

Must Read- Jug Jugg Jeeyo: Varun Dhawan पर निशाना साधते दिखे KRK, बोले- एक्टिंग के लिए 2 रूपए मिलना चाहिए

आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक सिटी कोतवाली के एक अधिकारी ने बताया है कि उमेश कोल्हे अमरावती शहर में एक मेडिकल स्टोर संचालित करते थे. उन्होंने नूपुर शर्मा के समर्थन में व्हाट्सएप ग्रुप पर एक पोस्ट शेयर की थी. गलती से उन्होंने एक ऐसे ग्रुप में पोस्ट डाल दी जिसमें कुछ मुस्लिम सदस्य थे और उनके ग्राहक भी शामिल थे. इसके बाद आरोपी इरफान खान ने उमेश की हत्या की साजिश रची और इसके लिए लोगों को अपने साथ शामिल किया. उसने अन्य आरोपियों को 10-10 हजार रूपए देने और भागने के लिए कार उपलब्ध कराने का वादा किया था.

यह घटना 21 जून की रात को उस वक्त हुई जब उमेश अपनी दुकान बंद कर बाइक से घर लौट रहे थे. इस दौरान उनका बेटा संकेत और पत्नी वैष्णवी दूसरी बाइक पर उनके साथ चल रहे थे. उमेश जैसे ही महिला कॉलेज गेट के पास पहुंचे. उस वक्त बाइक सवार दो लोगों ने पीछे से आकर उनका रास्ता रोका. एक युवक बाइक से उतरा और उमेश की गर्दन पर धारदार हथियार से वार करते हुए मौके से फरार हो गया. हमले के बाद उमेश सड़क पर गिर गए, जिसके बाद संकेत उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचा जहां उनकी मौत हो गई.

पूरे मामले में अब तक पुलिस सभी 6 आरोपी को गिरफ्तार कर चुकी है. इन आरोपियों में मुदरिस अहमद, शाहरुख पठान, अब्दुल तौफिक, शोएब खान, अतीब राशिद और एक अन्य आरोपी भी शामिल है. यह सभी अमरावती के रहने वाले हैं. पुलिस ने घटना में इस्तेमाल किया गया चाकू भी जप्त किया है. साथ ही सीसीटीवी फुटेज भी बरामद किए हैं, जिसमें पूरी घटना दिखाई दे रही है.