Homeविदेशअमेरिकाअमेरिका की रूस को दो टूक: यूक्रेन से युद्ध हुआ तो, होगी...

अमेरिका की रूस को दो टूक: यूक्रेन से युद्ध हुआ तो, होगी ‘निर्णायक’’ कार्रवाई

प्रमुख अमेरिकन समाचार एजेंसी AP के अनुसार अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने यूक्रेन के नेता के साथ सोमवार को बातचीत की

प्रमुख अमेरिकन समाचार एजेंसी AP के अनुसार अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन(US President Joe Biden) ने यूक्रेन के नेता के साथ सोमवार को बातचीत की और वादा किया कि यदि रूस यूक्रेन पर हमला करता है, तो अमेरिका तथा उसके सहयोगी ‘‘निर्णायक’’ कार्रवाई करेंगे। आपको बता दे कि यूक्रेन से लगती सीमा पर रूस ने सुरक्षा बलों की मौजूदगी बढ़ा दी हैं जिससे यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध जैसे हालात बनते दिख रहें हैं।

MUST READ: घर बैठे ही ऐसे करें आधार कार्ड में कोई भी अपडेट, लेकिन ये रखें ध्यान

इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन(US President Joe Biden) और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की(Ukrainian President Volodymyr Zelensky) ने ऐसे समय में फोन पर बातचीत की, जब अमेरिका और उसके पश्चिमी सहयोगी संकट को कम करने के लिए कई राजनयिक बैठकों की तैयारी कर रहे हैं। वहीं, इस बातचीत के बाद रूस ने कहा है कि यह संकट अमेरिका के साथ संबंधों को पूरी तरह समाप्त कर सकता है।

MUST READ: Lock down जैसे बनें हालात : स्कूल तो हो गए बंद, अब लिया ये बड़ा फैसला

बाइडन और जेलेंस्की के बीच बातचीत के बाद व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा कि बाइडन ने अपने इस सिद्धांत को रेखांकित किया ‘‘आपके बिना आपके लिए कोई कदम नहीं’’, यानी वह यूरोप को प्रभावित करने वाली किसी भी नीति पर उसके सहयोगियों की सलाह के बिना चर्चा नहीं करेगा।
बाइडन ने ये भी कहा कि यदि रूस यूक्रेन पर हमला करता है, तो उस पर आर्थिक प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular