Home देश IIT में टूटे सारे प्लेसमेंट के Record, छात्रों को मिली करोड़ों की...

IIT में टूटे सारे प्लेसमेंट के Record, छात्रों को मिली करोड़ों की नौकरियां

भारत के प्रतिष्ठित तकनीकी शिक्षण संस्थानों इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ने इस साल प्लेसमेंट ड्राइव के चलते सिर्फ 6 दिनों में ही छात्रों पर जॉब्स को बारिश कर दी है।

भारत के प्रतिष्ठित तकनीकी शिक्षण संस्थानों इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ने इस साल प्लेसमेंट ड्राइव के चलते सिर्फ 6 दिनों में ही छात्रों पर जॉब्स को बारिश कर दी है। बताया जा रहा है कि ये साल छात्रों को नौकरी मिलने के लिहाजे से काफी अच्छा रहा है। क्योंकि इस साल करोड़ों रुपए के जॉब ऑफर्स बच्चों को दिए गए है।

जानकारी के मुताबिक, नौकरियों के कुल ऑफर्स से लेकर करोड़ों के पैकेज तक देश के IITs ने रिकॉर्ड आंकड़े पेश किए हैं। पिछले साल के मुकाबले इस साल काफी अच्छा रिस्पॉन्स देखने को मिला है। बताया जा रहा है कि IIT BHU में बीते दिन दोपहर तक 307 कंपनियों ने 1142 ऑफर्स दिए।

वहीं IIT कानपुर में शनिवार तक ये आंकड़ा 940 पर था। बता दे, इसमें 47 अंतरराष्ट्रीय ऑफर्स भी शामिल हैं। इसके अलावा IIT रुड़की में 32 अंतरराष्ट्रीय के साथ 1000 से ज्यादा ऑफर्स आए है। साथ ही IIT खड़गपुर में इन ऑफर्स की संख्या 1300 के पार और IIT गुवाहटी में 625 को पार कर रही।

बताया जा रहा है कि IIT मद्रास में 231 प्री-प्लेसमेंट ऑफर्स के साथ छात्रों को 1208 मौके मिले है। जानकारी के मुताबिक, आईआईटी कानपुर, रुड़की, खड़गपुर और वाराणसी में अब तक करोड़ों के पैकेज की संख्या 80 को पार कर गई। इस साल छात्रों को काफी लाभ मिला है। बताया जा रहा है कि करीब 6 सालों के बाद कैंपस प्लेसमेंट में 2 करोड़ रुपए से ज्यादा के पैकेज ने वापसी की है। वहीं, घरेलू पैकेज में पैकेज 1.8 करोड़ रुपये तक गया।