टेक न्यूज़देशबिजनेसमोबाइल

सभी कॉरपोरेट दिग्गजों ने अपनाया सिग्नल ऐप

अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव के बाद लोगों ने व्हाट्सएप से जैसे मुंह ही मोड़ लिया। भारत में कई जानी मानी कॉरपोरेट हस्तियां जैसे महिंद्रा समूह के प्रमुख आनंद महिंद्रा और पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने भी सिग्नल ऐप को उपयोग में लाने की जानकारी दी है। हाल ही में टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क ने ‘सिग्नल ऐप’ को इस्तेमाल करने का ट्वीट किया, इसके बाद तो सिग्नल एप्प को डाउनलोड करने के लिए लोगों के बीच होड़ सी लग गयी। इस ट्वीट से सिग्नल एप्प की पैदा हुई हलचल को अब कॉर्पोरेट जगत में भी देखा जा सकता है।
अपने ट्वीट के लिए अक्सर चर्चा में रहने वाले महिंद्रा समूह के प्रमुख आनंद महिंद्रा को सबसे अधिक टैक्सपेयी उद्योगपति माना जाता है। हाल ही में आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने सिग्नल ऐप इंस्टाल कर लिया है। अब उन्हें जल्द ही सिग्नल के जादुई संदूक खुलने का इंतजार है।
पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने भी सिग्नल ऐप को अपने फ़ोन में इंस्टाल किए जाने की जानकारी दी है। उन्होंने कहा हम (भारत) सबसे बड़ा बाजार हैं, लोग कहते हैं कि बाजार में ताकत होती है। अब हम सभी को सिग्नल ऐप पर चले जाना चाहिए, हमारे हाथ में है कि हम ऐसी पहलों का शिकार होना चाहते हैं या इन्हें खारिज इन्हे ख़ारिज करना चाहते हैं।
यहां भारत में WhatsApp / Facebook लाखों यूजर्स की प्राइवेसी की ग्यारंटी ले रही हैं, और अपनी मोनोपॉली का मनमाना उपयोग कर रही हैं। विजय इससे पहले भी गूगल प्ले स्टोर की नीतियों के बारे में खुली आलोचना कर चुके हैं। जिंदल स्टील एंड पावर कंपनी के कॉरपोरेट कम्युनिकेशंस मैनेजर ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि कर्मचारियों के बीच ऑफिशियल कामकाज हेतु अब व्हाट्सप्प को छोड़कर सिग्नल और टेलीग्राम जैसे ऐप का उपयोग किया जायेगा। इसके अलावा टाटा संस के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन और कंपनी के अन्य सीनियर ऑफिसर्स ने भी सिग्नल ऐप पर मूव करने की जानकारी दी है।

Related posts
कंप्यूटरगैजेट्सदेशमोबाइल

Flipkart Big Saving Days sale: स्मार्टफोंस पर डिस्काउंट की भरमार, जानें स्पेशल ऑफर्स

गणतंत्र दिवस के मौके पर और हर त्यौहार…
Read more
देशराजस्थान

किसान आंदोलन को लेकर बीजेपी सांसद की तीखी प्रक्रिया, खालिस्तानियों से की किसानों की तुलना

जयपुर। राष्ट्रीय राजधानी में केंद्र…
Read more
कोरोना वायरसदेश

अब तक 6 लाख लोगों को लग चुकी हैं कोरोना वैक्सीन, 1 हजार लोगों में दिखें साइड इफेक्ट

देशभर में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन का…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group