UP चुनाव से पहले अखिलेश यादव का एलान, 300 यूनिट तक फ्री बिजली का वादा

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में आगामी चुनाव (UP Election के लिए पूरी पार्टियों ने अपनी कमर कंस ली है। इसी कड़ी में अब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले बड़ा ऐलान किया है। बता दें कि, अखिलेश यादव ने अपने चुनावी वादे में घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वादा किया है। साथ ही किसानों को सिंचाई के लिए बिजली मुफ्त मिलेगी। गौरतलब है कि, इससे पहले समाजवादी पार्टी (SP) ने ट्वीट कर हादसे में मरने वाले साइकल सवारों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की थी।

ALSO READ: हरियाणा हादसा : भिवानी में ढहा पहाड़, 20 लोग दबे की आशंका, 1 की मौत

पार्टी ने ट्वीट कर कहा था कि, साइकल से चलने वालों की एक्सिडेंट में मौत होने पर एसपी सरकार 5 लाख रुपये का मुआवजा देगी। जिसके बाद अब समाजवादी पार्टी ने मुफ्त बिजली का वादा किया है। जानकारी के लिए बता दें कि यूपी (UP) में अगले साल होने वाले चुनावों के लिए पार्टियों की ओर से राजनीतिक घोषणाओं और वादों का दौर लगातार चल रहा है। हालांकि बिजली को लेकर इससे पहले यूपी के सियासी दंगल में पैर जमाने की कोशिश कर रही आम आदमी पार्टी भी 300 यूनिट फ्री और किसानों के लिए निशुल्क बिजली का ऐलान कर चुकी है।

वहीं दूसरी ओर, अखिलेश यादव के करीबी और सपा MLC पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन के यहां इनकम टैक्स विभाग की टीम की पहुंची थी। सपा नेता के घर पर आयकर विभाग की टीम की रेड उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर गर्म माहौल के दौरान हुई। गौरतलब है कि, सत्तापक्ष से लेकर विपक्ष तक चुनावी अभियान में जुटी हैं।