Agnipath Scheme Protest: अग्नीपथ स्कीम पर मचा बवाल, प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन को किया आग के हवाले, तोड़ा बुकिंग ऑफिस

Agnipath Scheme पर प्रदर्शनकारियों का प्रदर्शन लगातार जारी है. बिहार में कई जगह आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया.

Agnipath Scheme Protest: सेना में भर्ती के लिए चलाई जा रही अग्निपथ स्कीम पर बवाल दिन पर दिन बढ़ रहा है. हरियाणा, बिहार, उत्तराखंड, राजस्थान से लगातार विरोध की खबरें सामने आ रही है. बिहार में तो मामला उग्र प्रदर्शन तक पहुंच गया है, यहां पर एक ट्रेन में आग लगा दी गई वहीं कुछ जगहों पर आगजनी की घटना को अंजाम देकर ट्रेन और सड़क मार्ग रोक दिए गए.

बिहार के छपरा से जानकारी सामने आई है कि यहां एक ट्रेन में आग लगा दी गई है कुछ फोटो और वीडियो सामने आए हैं जिसमें स्टेशन पर खड़ी हुई ट्रेन आग की लपटों से घिरी हुई दिखाई दे रही है. इसके अलावा बिहार के कैमूर जिले में भी विरोध बढ़ता जा रहा है. यहां पर भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर सेना की तैयारी करने वाले विद्यार्थी हजारों की संख्या में पहुंच गए हैं और पटना इंटरसिटी ट्रेन के अंदर आग लगा दी है, ट्रेन की सीटें जल गई है.

Must Read- एक्ट्रेस Sai Pallavi के बयान ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, कश्मीरी पंडितों पर कह दी बड़ी बात

आरा रेलवे स्टेशन पर भी प्रदर्शनकारियों का उग्र प्रदर्शन देखा गया. प्लेटफार्म नंबर चार पर बना हुआ बुकिंग ऑफिस तहस-नहस करते हुए हर तरफ कांच के टुकड़े बिखेर दिए गए हैं. रेलवे की संपत्ति को काफी हद तक नुकसान पहुंचा है. मामले में रेलवे अधिकारियों का कहना है कि प्रदर्शनकारियों ने आगजनी और तोड़फोड़ की है साथ ही कुछ बाइक और स्टॉल को ट्रैक पर फेंक कर आग के हवाले कर दिया गया.

प्रदर्शन कर रहे छात्रों का यह कहना है कि हमने सेना में भर्ती के लिए बहुत कड़ी मेहनत की है. इसे 4 साल के लिए सीमित कैसे किया जा रहा है, इसमें ट्रेनिंग के दिन और छुट्टी भी शामिल की गई है, सिर्फ 3 साल की ट्रेनिंग के बाद हम देश की सुरक्षा कैसे कर पाएंगे. सरकार इस स्कीम को वापस ले. जहानाबाद में प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि 4 साल बाद हम काम करने कहां जाएंगे, 4 साल की सर्विस के बाद हम लोग बेघर हो जाएंगे, इसलिए विरोध के रूप में हम सड़कों पर उतरे हैं.