HomeदेशCM पद के बाद अब अमरिंदर सिंह ने Congress से दिया इस्तीफा

CM पद के बाद अब अमरिंदर सिंह ने Congress से दिया इस्तीफा

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस में कई समय से घमासान छिड़ा हुआ है हालांकि अभी तक थोड़ी शांति थी लेकिन अब फिर से तूफ़ान उठ गया है। इसी कड़ी में अब पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amrinder singh) ने कांग्रेस (congress) से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी और पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को 7 पन्नों की चिट्ठी लिखकर पार्टी से इस्तीफा दिया है।

कैप्टन ने अपने इस्तीफे में कांग्रेस पार्टी में अपने सफर, अपने कार्यकाल में हासिल की गई उपलब्धियों और सिद्धू के साथ अपने विवाद के बारे में विस्तार से लिखा। गौरतलब है कि, कैप्टन ने इस्तीफे से तीन दिन पहले ही कांग्रेस के साथ पर्दे के पीछे से बातचीत की खबरों को खारिज किया था। उन्होंने कहा था कि मेल-मिलाप का समय अब खत्म हो गया है और पार्टी छोड़ने का उनका फैसला अंतिम है।

कैप्टन ने अपने इस्तीफे में लिखा कि, 2017 के विधानसभा चुनावों में मैंने पार्टी का नेतृत्व किया जिसमें कांग्रेस ने 117 में से 77 सीटें हासिल कीं जो कि 1966 से अब तक की सबसे ज्यादा सीटें थीं। इसके बाद13वें लोकसभा चुनाव में देश भर में भाजपा की लहर होने के बावजूद पार्टी ने 8 सीटें जीतीं. हमने पंचायत चुनाव में दो तिहाई सीटें जीतीं और सभी नगर पालिका और नगर निगम की सीटों पर जीत दर्ज की। इसके साथ ही हमने विधानसभा उपचुनावों की 5 सीटों में से 4 में जीत हासिल की।

उन्होंने आगे लिखा कि पिछले चार साल छह महीनों में मैंने प्रशासन को अच्छे, साफ और पारदर्शी तरीके से चलाया। साथ ही कैप्टन ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का जिक्र करते हुए कहा कि पंजाब ने पूरे देश में महामारी के साथ बहुत अच्छे से डील किया। उन्होंने लिखा कि यह सब भी तब जबकि हमारे पास संसाधनों की कमी थी और लगातार सीमा पार पाकिस्तान से हथियारों और ड्रग्स की तस्करी के प्रयास किए जा रहे थे।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular