इंदौर रंगपंचमी गेर 2022 : रिकॉर्ड 5 लाख हुलियारे होंगे शामिल, 2 साल बाद उड़ेगा रंग

इंदौर : कोरोनाकाल के दो साल बाद आखिरकार इंदौर(Indore) आज एक बार फिर रंगोत्सव का त्यौहार मानाने को तैयार है। बताया जा रहा है इंदौर में ऐतिहासिक गेर का आयोजन आज बड़े पैमाने पर होगा जिसमें इस बार रिकॉर्ड 5 लाख से ज्यादा लोग गेर में शामिल होंगे। दो साल बाद इंदौरवासियों में देखे जा रहे जोश को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। साथ ही ड्रोन कैमरों से पूरी गेर पर नजर रखी जाएगी।जानकारी के मुताबिक इस बार गेर का उत्साह लोगों में जमकर देखा जा रहा है,क्योंकि इस ऐतिहासिक रंगपंचमी गेर में मिसाइल, पिचकारी और वॉटर टैंकर से रंगों की बौछार की जाती है। आसमान रंगों से खिल उठता है।

इसके अलावा बता दे आपको साल 2019 में आखिरी बार गेर निकाली गई थी। उसके बाद 2020-2021 में कोरोना के चलते गेर नहीं निकल सकी जो अब 2022 में बड़े ही धूमधाम से निकाली जा रही है।  कब से जारी है परंपरा
आपको बता दें कि रंगपंचमी गेर की परंपरा होलकर वंश से चली आ रही है। तब राजघराने के लोग रंगपंचमी पर बैलगाड़ियों में फूल और रंग-गुलाल को रख कर सड़क पर निकलते थे। रास्ते में मिलने वाले सभी को रंग लगाते और उन पर गुलाल उड़ाते थे। जिसके बाद से यह परंपरा लगातार निभाई जा रही है और कई सालों से बढ़ते जा रहे गेर में होलियारों का उत्साह भी साथ में बढ़ते ही जा रहे है। जिसको देखकर ही इस बार अंदाजा लगाया जा रहा है कि रिकॉर्ड पांच लाख लोग इसमें शामिल होंगे।