ब्लड कैंसर से पीड़ित है एक्ट्रेस और सांसद किरण खेर, प्रेस कॉन्फ्रेंस में हुआ खुलासा

बॉलीवुड एक्ट्रेस और बीजेपी की चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर से जुड़ी हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि वह मल्टीपल माइलोमा, जो कि एक तरह का ब्लड कैंसर है वह उससे पीड़ित हैं। उनका इलाज मुंबई में चल रहा है। जानकारी के अनुसार, किरण खेर के साथी और बीजेपी चंडीगढ़ के मेंबर अरुण सूद द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई जिसमें एक्ट्रेस की इस बीमारी का खुलासा हुआ है।

उन्होंने बताया है कि किरण खेर पिछले साल से अपना इलाज करवा रही हैं और इस समय रिकवरी की राह पर हैं। आगे उन्होंने बताया है कि पिछले साल 11 नवंबर को उन्हें अपने चंडीगढ़ वाले घर में हाथ में फ्रेक्चर हुआ था। चंडीगढ़ के Post Graduate Institute of Medical Education and Research में इलाज के दौरान उनमें मल्टीपल माइलोमा के शुरुआती लक्षण पाए गए। यह बीमारी उनके बाहिने हाथ से दाहिने कंधे तक फैल गई है।

ऐसे में उन्हें 4 दिसंबर 2020 को मुंबई इलाज के लिए एयरलिफ्ट किया गया। तब से उनका लगातार इलाज चल रहा है। आगे उन्होंने कहा कि यूं तो किरण खेर पिछले चार महीने से अपना इलाज करवा रही हैं और कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती नहीं हैं। लेकिन उन्हें हर रोज ट्रीटमेंट के लिए अस्पताल जरूर जाना पड़ रहा है। सूद ने बताया है कि पिछले साल दिसंबर तक किरण चंडीगढ़ में ही थीं और उन्हें बीमारी को देखते हुए बाहर ना निकलने की सलाह मिली थी।