Indore News: मंत्री सिलावट के प्रयासों से स्वास्थ्य क्षेत्र की बड़ी सौगात, कनाड़िया में बनेगा सिविल अस्पताल

Share on:

इंदौर: जल संसाधन मंत्री तथा सांवेर क्षेत्र के विधायक  तुलसीराम सिलावट के प्रयासों से सांवेर विधानसभा क्षेत्र को स्वास्थ्य क्षेत्र की बड़ी सौगात मिली है।  सिलावट के प्रयासों से कनाड़िया में 50 बिस्तरों का सिविल अस्पताल राज्य शासन द्वारा स्वीकृत किया गया है। अस्पताल के नये भवन बनाने और इसे सर्व सुविधायुक्त करने पर दस करोड़ रूपये की राशि खर्च की जायेगी।

मंत्री सिलावट ने बताया कि सिविल अस्पताल के बन जाने से कनाड़िया तथा आस-पास के गांवों के ग्रामीणों को उपचार के लिये स्थानीय स्तर पर ही विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं मिलने लगेगी। अस्पताल के लिये विशेषज्ञों के 18 पद भी मंजूर हुये है। इसके साथ ही 43 पद नर्सिंग और पैरामेडिकल स्टॉफ स्वीकृत हुये है। अस्पताल में पेथौलॉजी और रेडियोलॉजी की सुविधा भी रहेगी। साथ ही मेडिकल विशेषज्ञ, सर्जरी विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ, बाल रोग विशेषज्ञ, हड्डी रोग विशेषज्ञ, दंत रोग विशेषज्ञ सहित अन्य विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं मिलेगी।

इसके साथ ही गढ़ी में 6 बिस्तर के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, पिपल्या डमाली में उप स्वास्थ्य केन्द्र, हिंडोलिया में उप स्वास्थ्य केन्द्र, असरावद खुर्द में उप स्वास्थ्य केन्द्र, धारना में 6 बिस्तर के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, राऊ में 6 बिस्तरों के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का उन्नयन कर 30 बिस्तरों के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र करने तथा नंदा नगर में 50 बिस्तरों के सिविल अस्पताल की मंजूरी भी हुई है।